scriptसिलाई की दुकान वाला राजू सैनी बांट चुका दो हजार मास्क, लोगों को भी कर रहा है जागरूक | Raju Saini with sewing shop has distributed two thousand masks | Patrika News

सिलाई की दुकान वाला राजू सैनी बांट चुका दो हजार मास्क, लोगों को भी कर रहा है जागरूक

locationटोंकPublished: Mar 31, 2020 03:53:29 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार के तहत सिलाई की दुकान लगाने वाले राजू सैनी अल्टर ने सब्जी मंडी के विक्रेताओं को नि:शुल्क मास्क का वितरण किया।

सिलाई की दुकान वाला राजू सैनी बांट चुका दो हजार मास्क, लोगों को भी कर रहा है जागरूक

सिलाई की दुकान वाला राजू सैनी बांट चुका दो हजार मास्क, लोगों को भी कर रहा है जागरूक

टोंक. राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार के तहत सिलाई की दुकान लगाने वाले राजू सैनी अल्टर ने सब्जी मंडी के विक्रेताओं को नि:शुल्क मास्क का वितरण किया। साथ ही सब्जी विक्रेताओं से कोरोना वायरस को लेकर जागरूक किया। राजू सैनी 2 हजार मास्क नि:शुल्क बांट चुका है।
राजू ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित के सम्पर्क में आने से फैलता है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे संक्रमित लोगों से दूरी बनाए रखे। बाजार में कोई भी सामान लेने आए तो उससे दूरी बनाए रखे। मुहं पर हमेशा मास्क लगाकर रखे। बार-बार हाथ धोते रहे। राजू ने सब्जी विक्रेताओं को खांसते व छींकते समय मुहं पर कपड़ा रखने को कहा। साथ ही चिकित्सा विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की पालना करने को कहा। इस दौरान मिथलेश गर्ग भी मौजूद थे।
सहायता कोष के लिए सौंपे पौने दो लाख रुपए के चेक दिए

मालपुरा. लॉकडाउन में सोमवार को रेखा देवी मेमोरियल संस्थान के आयोजना समिति सदस्य रवि कुमार जैन, डॉ राकेश जैन एवं डॉ अंकित जैन व जानम जैन ने जिला कलक्टर सहायता कोष में 1 लाख रुपए का चेक, रोटरी क्लब सिटी की ओर से अध्यक्ष अजीत सिंघी, राजेन्द्र तिवाडी, रामगोपाल शर्मा, सोभाग्य सिंह, शेरसिंह ने 31 हजार रुपए का ड्राफ्ट मुख्यमंत्री सहायता कोष एवं 11 हजार रुपए उपखण्ड अधिकारी सहायता कोष में, बालाजी कुटीर उद्योग टोरडी व मालदेव विकास समिति तिरुपति नगर की ओर से 5100-5100 रुपए की नकद राशि एवं सरपंच डिग्गी की ओर से 3500 रुपए की सहायता राशि उपखण्ड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा को सौंपी। वहीं टेक्सी यूनियन की ओर से पुलिस उपाधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठोड को 11 हजार रुपए की सहायता राशि भेंट की गई।

पार्षद ने अपने स्तर पर बांटी रसद सामग्री
नगर परिषद की पार्षद सलतन बी ने अपने स्तर पर जरुरतमंद लोगों को रसद सामग्री के पैकेट बांटे हैं। कांगे्रस महासचिव निसार अहमद ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन से लोग घरों में बंद है। वहीं काम-धंधे भी ठप्प है। ऐसे में कई परिवारों की स्थिति खराब हो गई। इसके चलते पार्षद सल्तन बी ने अपने स्तर पर लोगों को रसद सामग्री का वितरण किया। हालांकि नगर परिषद की ओर से भी वितरण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो