scriptरामकथा : राम जन्मोत्सव में झूमे श्रद्धालु | Ramkatha: Devotees visit at Ram's birth anniversary | Patrika News

रामकथा : राम जन्मोत्सव में झूमे श्रद्धालु

locationटोंकPublished: Feb 17, 2020 10:24:09 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

उनियारा में आयोजित रामकथा एवं शिव प्रतिष्ठा संगीतमय महोत्सव के चौथे दिन राम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान श्रद्धालु खुशी से झूम उठे। आस-पास से आए श्रद्धालुओं को प्रसादी का वितरण किया गया। साथ ही राम जन्मोत्सव की अनेकों प्रकार की बधाइयां बांटी गई।

Ram birth anniversary

उनियारा में आयोजित रामकथा में मौजूद श्रद्धालु।

टोंक. उनियारा में आयोजित रामकथा एवं शिव प्रतिष्ठा संगीतमय महोत्सव के चौथे दिन राम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान श्रद्धालु खुशी से झूम उठे। आस-पास से आए श्रद्धालुओं को प्रसादी का वितरण किया गया। साथ ही राम जन्मोत्सव की अनेकों प्रकार की बधाइयां बांटी गई। इस दौरान आयोजक शशिकला शर्माउपाध्यक्ष, कमलेश जोशी, विमलेश जोशी, राहुल, रोहित, मोहित व सिद्धी विनायक मित्र मण्डल के सदस्य मौजूद थे।

मुकेश बने राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन के जिलाध्यक्ष: राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन की बैठक आंतरिया बालाजी मंदिर में हुई। इसमें यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह शेखावत की देखरेख में जिलाध्यक्ष के चुनाव हुई। जिलाध्यक्ष के लिए मुकेश चौधरी और रमेश गुर्जर ने नामांकन भरा। इसके बाद हुए मतदान में मुकेश को 27 और रमेश को 20 मत मिले। ऐसे में 7 मतों से मुकेश चौधरी को यूनियन के जिलाध्यक्ष के लिए निर्वाचित किया गया। इसके अलावा मुमताज को जिला उपाध्यक्ष, वाजिद को जिला महामंत्री व रमेश गुर्जर टोंक ब्लॉक अध्यक्ष पद मनोनीत किया गया।
मालपुरा. केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर में दो दिवसीय राष्ट्रीय सिम्पोजियम कार्यशाला का आयोजन 18 व 19 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक एवं नोडल अधिकारी सोशल मीडिया डॉ. रमेश चंद शर्मा ने बताया कि कार्यशाला में पशु उत्पादकता एवं किसानों की आय बढ़ाने के लिए पर्यावरणीय चुनौतियों का सामना करने के लिए पशु शरीर क्रिया
दृष्टिकोण विषय पर पशु शरीर क्रिया सोसाइटी की 28 वीं वार्षिक कॉन्फ्रेंस एवं राष्ट्रीय सिम्पोजियम सापीकान 2020 का आयोजन किया जा रहा है। उद्घाटन समारोह में डीआई पीएएसडीआरडीओ के निर्देशक डॉ. भुवनेश कुमार एवं विशिष्ट अतिथि पशु विज्ञान आईसीएआर के पूर्व उपनिदेशक डॉ. हबीबुर्रहमान तथा आईसीएआर नई दिल्ली एवं साथी सोसाइटी के संरक्षक डॉ. एम एल मदन समारोह की अध्यक्षता संस्थान के कार्यकारी निर्देशक डॉ राघवेंद्र सिंह करेंगे।
कार्यक्रम में राज्य सरकार की फैकल्टी शोधार्थियों विभिन्न प्रदेशों के वैज्ञानिक एवं संस्थान के वैज्ञानिकों सहित कई प्रतिभागी अपने अनुसंधान कार्य प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले वैज्ञानिकों को इस अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो