रंगोली बना कोरोना से बचाव के लिए जागरूक

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव जागरुकता अभियान के तहत जिले में रंगोलियां बनाकर लोगों को जागरुक रहने के सन्देश दिए गए। टोंक जिला मुख्यालय के पटेल सर्कल, घण्टाघर एवं छावनी चौराहे पर महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से कोरोना से बचाव पर रंगोली बनाकर लोगों को जागरुक किया गया।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 29 Jun 2020, 01:38 PM IST

टोंक. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव जागरुकता अभियान के तहत जिले में रंगोलियां बनाकर लोगों को जागरुक रहने के सन्देश दिए गए। टोंक जिला मुख्यालय के पटेल सर्कल, घण्टाघर एवं छावनी चौराहे पर महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से कोरोना से बचाव पर रंगोली बनाकर लोगों को जागरुक किया गया।

इसमें लोगों को दो गज की दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने, साबुन से बार-बार हाथ धोने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने की आदत सहित विभिन्न बचाव के उपायों की जानकारी दी गई। इस अवसर पर एपीआरओ अपूर्व शर्मा, सीडीपीओ ऊषा यादव, महिला पर्यवेक्षक शगुफ्ता खान, मनोहर सैनी, अनिता सैनी, हेमलता कंवर, कौशल्या कुमावत, देवकी वैष्णव आदि मौजूद थे।


नटवाड़ा. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने एवं फैलने से रोकने के लिए नटवाड़ा में राजीव गांधी सेवा केन्द्र परिसर में रविवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में रंगोली बनाकर कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगिनियों ने राजीव सेवा केन्द्र सहित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर चौराहों पर विभिन्न प्रकार की रंगोलियां बनाकर ग्रामीणो को कोरोना वायरस से बचने का संदेश दिया।


पीपलू(रा.क.). कोरोना जागरुकता अभियान के दौरान रविवार को उपखंड क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों पर रंगोली के जरिए लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया। कस्बे के बसस्टैंड सहित सोहेला, नानेर, झिराना में कोरोना से बचाव ही उपचार हैं का संदेश देते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा आकर्षक रंगोली बनाई गई।


उनियारा. आगनबाड़ी कार्यकर्ता व नगर पालिका द्वारा नारा लेखन व रंगोली का आयोजन कर मंडल के कार्यकर्ता लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक कर रहे हैं। उनियारा नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने बताया रंगोली में कविता मेरोठा, सुमन देवी, पार्वती देवी मधु साहु ने जागरूक किया।

देवली. कोरोना जागरुकता विशेष अभियान के तहत रविवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर रंगोली सजाकर लोगों कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया। इस दौरान एजेंसी एरिया, नगर पालिका के मुख्य द्वार, उपखंड अधिकारी कार्यालय के मुख्य द्वार व छतरी चौराहा क्षेत्र में रंगोली सजाई गई।

इस दौरान उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने पहुंचकर रंगोली का अवलोकन किया। इसी तरह डाबर कलां गांव में राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर भी लोगों को जागरूक करने के लिए रंगोली सजाई गई। इस दौरान सरपंच शंकरलाल व ग्राम विकास अधिकारी रामरतन कुमावत उपस्थित थे।

MOHAN LAL KUMAWAT
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned