scriptबालिकाओं के साथ दुष्कर्म सभ्य समाज के लिए कलंक है | Rape with girl child is stigma for civil society | Patrika News

बालिकाओं के साथ दुष्कर्म सभ्य समाज के लिए कलंक है

locationटोंकPublished: Apr 15, 2018 12:17:15 pm

Submitted by:

Kamal Bairwa

टोंक. जम्मू के कठुआ व उत्तरप्रदेश के उन्नाव में दुष्कर्म मामले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने कैंडल मार्च किया।

 कैंडल मार्च

टोंक में कैंडल मार्च निकालते कांग्रेस जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ता।

टोंक. जम्मू के कठुआ व उत्तरप्रदेश के उन्नाव में दुष्कर्म मामले को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने कैंडल मार्च किया। शुक्रवार रात 8 बजे कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता घंटाघर क्षेत्र में एकत्र हुए। इसके बाद हाथों में कैंडल लिए हुए सुभाष बाजार तक पहुंचे।
इस मौके आत्माराम गोयल, कमल बैरवा, सुजीत कुमार सिंहल, जेबा खान, देवकरण गुर्जर, सुनील बंसल, नईम अपोलो, मनिंदर बैरवा, कार्यालय प्रभारी जर्रान खान,भागचंद चौपड़ा, शिवजीराम मीणा समेत कई मौजूद थे। इसे पहले जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी ने कहा कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में बेटियां ही सुरक्षित नहीं है। दुष्कर्म की दोनों घटनाओं को चौधरी ने सभ्य समाज के लिए कलंक बताया।
मासूम को दी श्रद्धांजलि
टोंक. अन्तरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन की ओर से शनिवार को कठुआ में मासूम के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की निंदा करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। अम्बेडकर सर्कल पर आयोजित कार्यक्रम में एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. के. आर.खान, प्रदेशाध्यक्ष नीलिमासिंह आमेरा, जिलाध्यक्ष सीताराम विजय आदि ने कहा कि वर्तमान में समाज को संस्कारों की आवश्यकता है।
महिलाएं आगे बढक़र जिम्मेदारी वहन करें तो बेटियां सुरक्षित रह सकेगी। इस मौके पर महिला अध्यक्ष राशिदा राहत, लोकेश सैनी, प्रधानाचार्य ओमप्रकाश महावर, हनुमानसिंह सोलंकी, सबा खान आदि मौजूद थे।

स्कूटी को प्रगति का रथ बनाएं छात्राएं
टोंक. राजकीय कन्या महाविद्यालय में देवनारायण मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत छात्राओं को स्कूटी का वितरण किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि विधायक अजीत मेहता रहे। अध्यक्षता प्रचार्य डॉ. आशा बागोटिया ने की। स्कूटी योजना प्रभारी डॉ. किश्वर सुल्ताना ने बताया कि समारोह में छात्राओं को स्कूटी की चाबी व कागजात सौंपे गए।
इससे पहले मुख्य अतिथि विधायक मेहता ने कहा कि सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में युवाओं की महत्ती भूमिका है। छात्राएं स्कूटी को विकास व प्रगति का रथ बनाकर परिवार व समाज का नाम रोशन करेगी। उन्होंने छात्राओं को हेलमेट लगाने व यातायात नियमों का पालन करने पर जोर दिया।
अध्यक्षता कर रही प्राचार्या आशा बागोटिया ने महाविद्यालय की समस्याओं से अतिथियों का ध्यान आकर्षित किया। इनमें कॉलेज परिसर का मुख्य द्वार सवाईमाधोपुर रोड पर खुलवाने, चारदीवारी निर्माण कराने, स्नातकोत्तर स्तर पर क्रमोन्नत कराने, नवीन विषय खुलवाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो