script

गेंहू का गबन कर कालाबाजारी करने का मामला दर्ज कर राशन डीलर का प्राधिकार पत्र किया निलम्बित

locationटोंकPublished: Mar 18, 2019 06:40:24 pm

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

ration-dealer-authorization-letter-suspended

गेहूं

उनियारा.उपखण्ड क्षेत्र के लसाडिया ग्राम सेवा समिति की उचित मूल्य की दूकान के डीलर का प्राधिकार पत्र निलम्बित कर उसकेविरुद्ध पुलिस में गेंहू के गबन कर कालाबाजारी करने का का मामला दर्ज करवाया गया है
रसद पर्वतन निरीक्षक रामअवतार चौधरी ने बताया कि 28 फरवरी को उन्होंने लसाडिया ग्राम सेवा सहकारी समिति की राशन सामग्री की उचित मूल्य की दूकान का निरीक्षण किया था, जिसमें 8 0 क्ंिवटल 98 किलो गेंहू कम पाया गया। इसके अतिरिक्त डीलर की दूकान पर अन्य भी कई प्रकार की अनियमितताएं पाई गई।
उन्होंने बताया कि इस पर पुलिस में उचित मूल्य की उक्त दूकान के संचालक एवं समिति के व्यवस्थापक द्वारका प्रसाद गोस्वामी के विरुद्ध राशन के गेंहू का गबन कर कालाबाजारी करने का मामला दर्ज करवाया गया है तथा दूकान का प्राधिकार पत्र निलम्बित कर दिया गया है।
उक्त दुकान के उपभोक्ताओं का अटैचमेंट पचाला के राशन डीलर बाबूलाल जैन के यहां कर राशन सामग्री वितरित करना सुनिश्चित किया गया है।

आरटीई आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई
देवली. निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर ने नि:शुल्क शिक्षा एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम(आरटीई)के तहत प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 22 मार्च तक बढ़ा दी है। इस सम्बन्ध में आरटीई के सहायक निदेशक ने सभी जिलों के प्रारम्भिक जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत कराया है।

इसमें बताया कि अधिनियम की धारा 12(1)(ग)के तहत गैर सरकारी विद्यालयों में प्रवेश की 25 प्रतिशत नि:शुल्क सीटों पर ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के टाइम फ्रेम में संशोधन किया है। नए फ्रेम के अनुसार अभिभावक 22 मार्च तक नि:शुल्क सीटों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
जबकि 27 मार्च को बालकों की वरियता के आधार पर ऑनलाइन लॉटरी का निर्धारण होगा। 4 अप्रेल को लॉटरी उपरान्त इच्छित विद्यालय में रिपोर्ट करना, 8 अप्रेल को रिपोर्ट करने वाले विद्यार्थियों का प्रवेश एवं 31 जुलाई को नि:शुल्क प्रवेशित बालकों एवं शेष 75 प्रतिशत सीटों पर प्रवेशित बालकों की स्कूल पोर्टल पर एन्ट्री होगी। गौरतलब है कि पूर्व में आवेदन की अंतिम तिथि 19 मार्च थी।

ट्रेंडिंग वीडियो