scriptपोस मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद भी चार माह से नही मिल रहा खाद्या सुरक्षा योजना में राशन, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन | Ration in the food security scheme not found after raising thumbs | Patrika News

पोस मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद भी चार माह से नही मिल रहा खाद्या सुरक्षा योजना में राशन, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Jun 24, 2019 09:12:41 pm

Submitted by:

pawan sharma

Food security scheme ग्रामीणों ने राशन वितरण दुकान के सामने प्रदर्शन कर आरोप है कि राशन डीलर ने हमारे फिंगर प्रिंट तो ले लिए, लेकिन खाद्या सुरक्षा योजना में चार माह का गेहूं व केरोसिन नहीं दिया। लोगों ने जिला कलक्टर से शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है।

ration-in-the-food-security-scheme-not-found-after-raising-thumbs

पोस मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद भी चार माह से नही मिल रहा खाद्या सुरक्षा योजना में राशन, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बरवास. कस्बे के पास स्थित गेदिया गांव में रविवार को गेदिया, कालानाड़ा, बंछेडिया गांव के लोगों ने राशन वितरण Ration distribution दुकान के सामने प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि राशन डीलर Ration dealer ने हमारे फिंगर प्रिंट तो ले लिए, लेकिन मार्च, अप्रेल, मई, जून का गेहूं व केरोसिन नहीं दिया। इस कारण ग्रामीण खाद्या सुरक्षा योजना food security scheme से वंचित हो रहे है।
विभाग से इस सन्दर्भ में पहले भी शिकायत की गई। इसमें जांच के बाद राशन डीलर का निलम्बन तो कर दिया गया, लेकिन खाद्यान सामग्री दिलाने की कार्रवाई नहीं हुई। लोगों का कहना है कि पोस मशीन पर फिंगर प्रिंट Finger print निज आवास बावडी गांव में लिए गए। जबकि राशन की दुकान गेदिया गांव में है।
गेदिया गांव सहित अन्य गांवों के लोगों ने डीलर पर कार्रवाई कर चार महीने के गेहूं दिलवाने की मांग की है। गांव वालों का कहना है कि राशन डीलर रसूखदार आदमी है। पूछने पर बैखोफ गेहूं नहीं देने की बात कहता है, गेदिया गांव लाम्बाकला पंचायत में आता है जिसकी गेदिया से दूरी 5 किलो मीटर है। लोगों ने जिला कलक्टर से शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है।

ग्रामीणों की शिकायत के बाद विभाग ने डीलर रामप्रसाद बैरवा को हटाकर अन्य डीलर को गेहूं वितरण का काम सौंपा है। ग्रामीणों द्वारा चार महीने के गेहूं मांगने पर नए डीलर ने बताया कि हमारे रिकॉर्ड के मुताबिक उपभोक्ता को गेहूं दे दिए गए है जबकि ग्रामीणों का कहना है कि पोस मशीन पर फिंगर लेने के बाद गेहूं नहीं दिए गए।

किसानों ने सौंपा ज्ञापन
देवली. गांवड़ी पंचायत अधीन कालानाडा निवासी किसानों ने कृषि कनेक्शन दिलवाने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी देवली को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसान शंकरलाल, प्रहलाद व छीतर धाकड़ ने बताया कि उन्होंने थ्री-फेस कृषि कनेक्शन के लिए नियत समय पर निगम में डिमाण्ड राशि जमा कर दी।
निगम ने समीप बिजली के खम्भे भी गाड़ दिए। इसके बावजूद अन्य किसानों के कनेक्शन कर दिए। जबकि तीनों किसान कनेक्शन के लिए कार्यालयों के चक्कर लगा रहे है। ज्ञापन में शीघ्र कनेेक्शन दिलवाने की मांग की।
tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो