scriptनिवाई में विधायक की दखल के बाद हुआ रावण दहन | Ravana combustion took place after the intervention of MLA in Niwai | Patrika News

निवाई में विधायक की दखल के बाद हुआ रावण दहन

locationटोंकPublished: Oct 15, 2021 06:53:33 pm

Submitted by:

Vijay

दशानन का दंभ हुआ चूर , बिना आतिशबाजी के हुआ रावण दहन

निवाई में विधायक की दखल के बाद हुआ रावण दहन

निवाई में विधायक की दखल के बाद हुआ रावण दहन


टोंक. निवाई में विजयादशमी पर्व पर विधायक प्रशांत बैरवा की दखल के बाद कोरोना गाइड लाइन से रावण व कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया। उपखंड प्रशासन द्वारा नगरपालिका की ओर से आयोजित किए जाने वाले दशहरा मेला से संबंधित सभी कार्यक्रमों पर रोक लगाई थी। शहर के लोगों ने विधायक प्रशांत बैरवा को उपखंड प्रशासन द्वारा लगाई रोक की जानकारी दी। जानकारी मिलने पर विधायक ने परम्परा को कायम रखने के लिए प्रतीकात्मक रूप से विजयादशमी पर पुतलों का दहन करवाने के लिए अपनी टीम को निर्देश दिए। इसके बाद विधायक टीम ने दशहरा मैदान पर रावण-कुंभकरण के पुतले खड़े करवाकर प्रतीकात्मक रूप से दहन करवा कर पंरपरा निभाई गई। ए.सं.
टोंक. बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में शुक्रवार को कोरोना गाइड लाइन के चलते बिना आतिशबाजी के रावण दहन किया गया। स्टेडियम के पास हाट बाजार स्थल पर हुए रावण दहन के साथ कुम्भकर्ण, मेघनाद के पुतलों को दहन किया गया। नगर परिषद की ओर से कोरोना ओर मंहगाई के कारण इस बार दहन के लिए रावण २८ व कुम्भकर्ण ,मेघनाद १८-१८ फीट के बनाए गए थे।
शोभायात्रा में उमड़ा सैलाब
दूनी. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में विजयादशमी पर पंचायत की ओर से बनाए 21 फीट रावण का दहन किया गया।इससे पहले कस्बे में सरपंच राम अवतार बलाई के निर्देशन में भगवान राम की शोभायात्रा निकाली गई, जो रावण दहन स्थल तक पहुंची। उल्लेखनीय है कि बूर्ज के बालाजी मंदिर से भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान की शोभायात्रा सजे रथ में बैंड बाजा के साथ निकाली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो