scriptदशहरा आज: सांकेतिक होगा रावण दहन | Ravana combustion will happen on Vijayadashami | Patrika News

दशहरा आज: सांकेतिक होगा रावण दहन

locationटोंकPublished: Oct 15, 2021 07:31:16 am

Submitted by:

pawan sharma

दशहरा पर्व पर रावण, कुम्भकर्ण, मेघनाद के पुतलों का दहन किया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन के चलते इस बार भी पिछली बार की तरह प्रतीकात्मक रूप से दशहरा पर बिना आतिशबाजी व बिना किसी शोर शराबे के हाट बाजार के पास मैदान में रावण दहन किया जाएगा।

दशहरा आज: सांकेतिक होगा रावण दहन

दशहरा आज: सांकेतिक होगा रावण दहन

टोंक. शहर में शुक्रवार को दशहरा पर्व पर रावण, कुम्भकर्ण, मेघनाद के पुतलों का दहन किया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन के चलते इस बार भी पिछली बार की तरह प्रतीकात्मक रूप से दशहरा पर बिना आतिशबाजी व बिना किसी शोर शराबे के हाट बाजार के पास मैदान में रावण दहन किया जाएगा।
इधर, रामकृष्ण मंदिर (सेठ रामगोपाल मांगीलाल स्टेट) की ओर से कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष भी दशहरे के अवसर पर प्रतीकात्मक रावण का दहन किया जाएगा। ट्रस्ट के राजीव बंसल एवं मणिकांत गर्ग ने बताया कि इस बार कोरोना की गाइड लाइन को देखते हुए शोभायात्रा नहीं निकाली जा रही है। गांधी खेल मैदान में प्रतीकात्मक रूप से रावण दहन किया जाएगा।

मेले को स्थगित किया
निवाई. उपखंड मजिस्ट्रेट त्रिलोकचंद मीणा ने राज्य सरकार की कोरोना गाइड लाइन के चलते दशहरे पर आयोजित होने वाले मेले को स्थगित कर दिया है। उपखंड मजिस्ट्रेट एवं एसडीओ त्रिलोकचंद मीणा ने गुरुवार को आदेश जारी कर पुलिस उपाधीक्षक बृजेन्द्र सिंह भाटी, विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा, तहसीलदार प्रांजल कंवर, अधिशासी अधिकारी महिमा डांगी, निवाई थानाधिकारी अजय कुमार, सदर थानाधिकारी दातारसिंह और दत्तवास थानाधिकारी कप्तान सिंह को निर्देशित किया है कि शुक्रवार आयोजित होने विजयादशमी मेला स्थल का निरीक्षण करें। तथा विजयादशमी पर आयोजित होने वाले मेले का आयोजन नहीं होना सुनिश्चित करें।
प्रशासनिक स्वीकृति को लेकर अनुमति दी

मालपुरा. उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में गुरुवार को एसडीओ की अध्यक्षता में दशहरा महोत्सव की स्वीकृति दिए जाने को लेकर बैठक हुई, जिसमें सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना एवं प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए मार्ग से जुलूस निकालने की स्वीकृति दी गई।
बैठक में थाना प्रभारी कैलाश कुमार विश्नोई द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करते हुए दशहरा मैदान पर रावण दहन करने की प्रशासनिक स्वीकृति को लेकर अनुमति दी गई। बैठक के पश्चात उपखण्ड मजिस्ट्रेट रामकुमार वर्मा, एएसपी राकेश कुमार बैरवा, अधीशासी अधिकारी अनील कुमार झिंगोनिया, थानाधिकारी कैलाश कुमार विश्नोई ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
प्रशासन ने दी अनुमति

देवली. नगर पालिका द्वारा कोरोना गाइडलाइन अनुरूप अटल उद्यान में शुक्रवार शाम 6 बजे प्रतीकात्मक रावण, कुंभकरण एवं मेघनाथ के पुतले का दहन किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष नेमी चंद जैन ने बताया कि अटल उद्यान में 21 फीट ऊंचे रावण के साथ कुंभकरण एवं मेघनाथ के पुतलों का दहन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो