scriptvideo: क्षतिग्रस्त स्वागत द्वार से धूमिल हो रही पालिका की छवि | Reception gate of the municipality damaged | Patrika News

video: क्षतिग्रस्त स्वागत द्वार से धूमिल हो रही पालिका की छवि

locationटोंकPublished: Dec 15, 2017 08:39:01 am

Submitted by:

pawan sharma

स्वागत द्वार का उद्देश्य शहर में आने वाले यात्रियों को सम्मान देना था, लेकिन लाखों की लागत से बने स्वागत द्वार क्षतिग्रस्त हो गए।

क्षतिग्रस्त स्वागत द्वार

देवली. नगर पालिका की ओर से शहर के विभिन्न प्रवेश मार्गों पर लगाए गए द्वार कुछ दिनों में ही क्षतिग्रस्त हो गए।

देवली. नगर पालिका की ओर से शहर के विभिन्न प्रवेश मार्गों पर लगाए गए द्वार कुछ दिनों में ही क्षतिग्रस्त हो गए। इससे पालिका की छवि धूमिल हो रही है, लेकिन पालिका का इस ओर ध्यान नहीं है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने शहर के तीन मुख्य मार्गों पर स्वागत द्वार लगाए थे।
इनमें जयपुर रोड पर अण्डरपास के समीप, जहाजपुर रोड पर मोरला चौराहे से पहले व कोटा रोड पर चिन्ताहरण बालाजी मन्दिर के पास लगाए। करीब 30 फीट ऊंचाई वाले पोल पर लगाए इन द्वार पर नगर पालिका की ओर से स्वागत के शब्दों के साथ सांसद विधायक, पालिकाध्यक्ष सहित सभी पार्षदों के नाम अंकित किए गए।
स्वागत द्वार का उद्देश्य शहर में आने वाले यात्रियों को सम्मान देना था, लेकिन लाखों की लागत से बने स्वागत द्वार क्षतिग्रस्त हो गए। मौजूदा स्थिति में नाम पट्टिका भी क्षतिग्रस्त हो गई। जहाजपुर रोड पर बना स्वागत द्वार सर्वाधिक क्षतिग्रस्त हुआ है। इससे यात्रियों व अतिथियों की नजर में शहर की प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है।

यूनिफॉर्म पाकर खुशी झूम उठे विद्यार्थी

देवली. इनर व्हील क्लब, गुरमीत डेन्टल हॉस्पीटल देवली व साइक्लिंग ग्रुप की ओर से हनुमाननगर क्षेत्र के खेमा का झंूपड़ा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरित किया गया।
इनर व्हील क्लब अध्यक्ष कमलेश मून्दड़ा ने बताया कि मुख्य अतिथि सीआईएसएफ के वरिष्ठ कमाण्डेंट निर्विकार, उपखण्ड अधिकारी रवि वर्मा, डॉ. गुरमीत सेठी, डॉ. भूपेन्द्र सिंह, डॉ. मनीषा सेठी थे। इस मौके पर अतिथियों ने 27 विद्यार्थियों को नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरित की।
वहीं सभी विद्यार्थियों को स्वेटर भी दिए गए। इस दौरान इनर व्हील क्लब सचिव सविता मालू, हेमा बडज़ात्या, भारती जैन, पिंकी, रिन्कू मंगल , सुशील टाक आदि ने विद्यार्थियों को मौके पर ही नई यूनिफॉर्म पहनाई। उन्होंने अच्छी पढ़ाई कर परिवार का नाम रोशन करने पर जोर दिया।
यूनिफॉर्म व स्वेटर मिलते ही विद्यार्थी खुशी से झूम उठे। कार्यक्रम के बीच अतिथियों ने करीब एक दर्जन पौधे भी रोपे। इस दौरान सौरभ जिन्दल, गौरव मंगल, गिरीश गोयल, मीना सिंहल, नीतिशा, प्रीति जैन आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के बाद अतिथियों ने विद्यालय में व्याप्त समस्याएं जानी तथा उनके शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो