video: सफाई भर्ती को निरस्त कर दोबारा से भर्ती की मांग को लेकर वाल्मीकि समाज नेें रैली निकाल कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

Pawan Kumar Sharma

Updated: 13 Sep 2018, 09:31:06 AM (IST)

Tonk, Rajasthan, India

टोंक. नगर परिषद में गत दिनों की गई सफाई कर्मियों की भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगा वाल्मीकि समाज ने बुधवार को शहर में रैली निकाली। वे कलक्ट्रेट में आए और नगर परिषद के अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर सफाई भर्ती को निरस्त कर दोबारा से भर्ती आयोजित करने की मांग की।

 

समाज के लोगों ने कहना था कि गत दिनों नगर परिषद ने सफाईकर्मियों की भर्ती आयोजित की थी। इसमें ऐसे लोगों को शामिल कर लिया, जो भर्ती में पात्र नहीं थे। उन्होंने बताया कि कई परिवारों में अधिक लोगों को भर्ती में शामिल कर लिया। ऐसे में अधिकतर परिवारों के लोग भती से वंचित रह गए।

 

इसके चलते वे एक महीने से घंटाघर के समीप धरना दे रहे हैं। जिला प्रशासन से लेकर मंत्री तक ज्ञापन दिए गए, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। इसके चलते उन्होंने रैली निकाली और कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इधर, नगर परिषद सभापति लक्ष्मी देवी का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया से उनका कोई लेना-देना है। सभापति को आवेदन लेने एवं सफाई कर्मी की भर्ती तक दूर रखा गया है। वह भर्ती कमेटी की सदस्य भी नहीं रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned