कोरोना वायरस: जयपुर से आए कोरोना वायरस के संदिग्ध को किया रेफर, तीन दिन से जारी था उपचार

कोरोना वायरस से संदिग्ध होने की संभावना जताते हुए चिकित्सा विभाग की टीम ने जयपुर से आए खरेड़ा के एक व्यक्ति को टोंक रेफर किया है।

टोडारायसिंह. चिकित्सा विभाग की टीम ने कोरोना वायरस से संदिग्ध होने की संभावना जताते हुए खरेड़ा से एक व्यक्ति को टोंक रेफर किया है। इधर, विदेश व अन्य जिले तथा राज्यों से आए संदिग्ध करीब 309 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है। बीसीएमएचओं डॉ. रोहित डंडोरिया ने बताया कि कस्बे समेत ग्रामीण क्षेत्र में अन्य संक्रमित जिले, राज्य व देश के आए संदिग्ध करीब 309 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई।

जिसमें बुधवार को कुल 105 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है। इधर, बुधवार को खरेड़ा पीएचसी अन्तर्गत एक व्यक्ति के प्रथम दृष्टया कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसे टोंक के लिए रैफर किया गया है। खरेड़ा पीएचसी एम्बुलेंस डॉ. पुरुषोत्तम प्रजापत ने बताया कि उक्त संदिग्ध व्यक्ति गत 20 मार्च को जयपुर से आया था। स्क्रीनिंग में खांसी होने पर गत तीन दिन से प्राथमिक उपचार किया जा रहा था, लेकिन बुखार व सांस लेने पर परेशानी बढऩे पर उसे कोराना संदिग्ध लक्षण पाए जाने पर टोंक सहादत के लिए रैफर किया गया है।

इधर, खरेड़ा में सतर्कता बरतते हुए सरपंच गायत्री देवी शर्मा व चिकित्सकों की देखरेख में कस्बे के मुख्य बाजार व घरों में विषाणु नाशक सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया गया। वही सार्वजनिक स्थानों को सेनीटाइज किया तथा लोगों को घरों में रहने की अपील की।


मैं समाज का दूश्मन, बिना काम घूम रहा हूं
टोडारायसिंह. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 21 दिन के लॉक डाउन के बावजूद क्षेत्र में बिना मजबूरी के वाहनों से गुजर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त नजर आई। इधर, कस्बे में सुबह 7 से 12 बजे तक परचूनी व सब्जी की दुकानें खुली जहां पर लोगों ने जरूरत के सामानों की खरीदारी की। इस दौरान पुलिस ने सख्ती बरतते हुए वाहनों के न केवल चालान काटना शुरू कर दिया। बल्कि सामाजिक सुरक्षा का दूश्मन मानते हुए शपथ पत्र भी भरवाया, जिसमें वाहन चालक ने स्वीकारा कि मैं समाज का दूश्मन हूं जो बिना काम के बाहर घूम रहा हंू। इसको लेकर वाहनों चालकों के फोटो खीच कर वायरल भी किया।

Corona virus
pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned