script

Corona Ke Karmvir: कोरोना को रोकने के लिए कर्मवीर लोगों को कर रहे जागरूक, मुख्य चौराहों पर लिखकर गांव में प्रवेश के लिए कर रहे है मना

locationटोंकPublished: Apr 07, 2020 12:10:12 pm

Submitted by:

pawan sharma

नवयुवकों ने मुख्य मुख्य चौराहों पर गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर रोक है तथा अंदर प्रवेश मना है। लिख कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

कोरोना को रोकने के लिए कर्मवीर लोगों को कर रहे जागरूक, मुख्य चौराहों पर लिखकर गांव में प्रवेश के लिए कर रहे है मना

कोरोना को रोकने के लिए कर्मवीर लोगों को कर रहे जागरूक, मुख्य चौराहों पर लिखकर गांव में प्रवेश के लिए कर रहे है मना

पलाई . क्षेत्र में टोंक जिले में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए एक ओर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र के नवयुवक भी जागरुकता के चलते हुए उचित कदम उठाकर कस्बे सहित क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। कोरोना वायरस के खौफ के चलते हुए हैं पलाई में नव युवकों ने मुख्य मुख्य चौराहों पर गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर रोक है तथा अंदर प्रवेश मना है।
लिख कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को आगे बढऩे से रोका जा सके। सुनील जैन, रामकिशन धाकड़, मनोज कुृमार जैन, कन्हैया लाल धाकड़, ज्ञानाराम, कैलाश चंद सहित कई युवाओं ने लोगों को सुरक्षा एवं बचाव के तरीके बता कर लोगों को जागरूक किया।


कोटा से पैदल ही पलाई पहुंच गया परिवार
पलाई. क्षेत्र में प्रशासन की लापरवाही के चलते हुए बाहर से आए व्यक्तियों की कोई भी जांच नहीं की जा रही है, जिसके चलते लोगों में भय व्याप्त हुआ है। ग्राम पंचायत बोसरियां एवं पलाई को इस संबंध में अवगत करवाने के बावजूद भी केवल इनका लेखा-जोखा ही लिया गया है। सर्वे कर प्रशासन अपने कार्य से इतिश्री कर रहा है।
सेवाराम पुत्र राधेश्याम भांड निवासी पलाई सह परिवार चेक पोस्टो को पार करते हुए पलाई पहुंचा। सेवाराम का कहना है कि वह कोटा से आया हूं। टोंक जिले में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते प्रशासन सख्त हैं, लेकिन कई जगह पर सर्वे कर प्रशासन अपने कार्य से इतिश्री कर रहा है।
जिससे अन्य व्यक्तियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की बढऩे की संभावनाएं बनी हुई है। यदि प्रशासन द्वारा यही रवैया अपनाया जाता रहा तो कोरोना वायरस के सक्रमण की बढऩे की संभावनाएं बनी रहेगी, जिसका खमियाजा आमजन को भुगतना पड़ सकता है।

सूखी रसद सामग्री का किया वितरण
पीपलू (रा.क.). ग्राम पंचायत पीपलू क्षेत्र में लगभग एक दर्जन परिवारों को सूखी रसद सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान पंचायत क्षेत्र के मोहनाबाद, पीपलू में रसद सामग्री का वितरण किया गया। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पंचायत क्षेत्र में सेनेटाइजर का भी छिडक़ाव किया गया हैं।
इसी प्रकार कठमाणा में ग्राम पंचायत से भामाशाह द्वारा गाँव के निर्धन ओर जरूरतमंद व्यक्ति को सूखी रसद सामग्री के रूप में आटा तथा तेल,नमक, मिर्च,हल्दी इत्यादि वितरित किये गए। इस से पूर्व भी ग्राम पंचायत कठमाणा सरपंच गणेश लाल चौधरी द्वारा स्वयं भामाशाह के रूप में 4 निर्धन परिवारों को सूखी रसद सामग्री दी गयी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो