झमाझम के बीच झूमे पदयात्री, उमस ओर गर्मी से मिली राहत

झमाझम के बीच झूमे पदयात्री, उमस ओर गर्मी से मिली राहत
टोडारायसिंह में बरसात के बीच झूमते डिग्गी पदयात्री।

Pawan Kumar Sharma | Updated: 19 Jul 2017, 08:47:00 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

डिग्गी कल्याण की पदयात्राओं का झमाझम बरसात ने स्वागत किया।

टोडारायसिंह .  श्रावण मास के अन्तर्गत डिग्गी कल्याण की पदयात्राओं का दौर शुरू हो गया। देवली व बंूदी क्षेत्र की पदयात्राओं का जत्था मंगलवार को टोडारायसिंह पहुंचा। पदयात्रियों का टोडारायसिंह पहुंचने पर झमाझम बरसात ने स्वागत किया। बीसलपुर स्थित पुराना बस स्टैण्ड पहुंचते ही बरसात शुरू हो गई।



 तेज बरसात के बीच पदयात्री झूमते हुए करीब डेढ़ किमी नगर परिक्रमा के साथ चुंगी नाका स्थित अग्रवाल धर्मशाला पहुंचे। करीब आधा घण्टे तेज बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया। उल्लेखनीय है कि श्रावण मास शुरू होते ही देवली, बूंदी, पनवाड़, दूनी, आवां, राजमहल, जहाजपुर समेत आसपास क्षेत्र के दर्जनों गांवों की दर्जनों पदयात्राएं डिग्गी कल्याण के दर्शनार्थ आती है।    


भोग लगाया

राजमहल . कस्बे के प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को ग्रामीणों ने भगवान के भोग लगाकर  विद्यार्थियों को भोजन कराया तथा खुशहाली व बारिश की कामना की। ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी व निजी विद्यालयों सहित आंगनबाड़ी के छात्र-छात्राओं को भोजन कराया गया। वहीं क्षेत्र में अच्छी बारिश की दुआ मांगी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned