धार्मिक कार्यक्रम: सांच को आंच नहीं: आचार्य

अग्रवाल सेवा सदन में आचार्य इन्द्रनन्दी व आर्यिका विशुद्धमती के ससंघ सान्निध्य में चल रहे सोलह दिवसीय श्री शांतिनाथ विधान महाअनुष्ठान के तहत सोमवार को 16 पुण्यार्जक परिवारों के श्रद्धालुओं ने श्रीफल व अष्टद्रव्यों के साथ विधानाचार्य नवीन जैन की देखरेख में मंत्रोच्चारण के साथ विधानमण्डलों अघ्र्य चढ़ाए।

डिग्गी. अग्रवाल सेवा सदन में आचार्य इन्द्रनन्दी व आर्यिका विशुद्धमती के ससंघ सान्निध्य में चल रहे सोलह दिवसीय श्री शांतिनाथ विधान महाअनुष्ठान के तहत सोमवार को 16 पुण्यार्जक परिवारों के श्रद्धालुओं ने श्रीफल व अष्टद्रव्यों के साथ विधानाचार्य नवीन जैन की देखरेख में मंत्रोच्चारण के साथ विधानमण्डलों अघ्र्य चढ़ाए।

read more : मासूम से बलात्कार: अंतिम सांस लेने तक जेल में रहने की सजा

इस अवसर पर धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए आचार्य इन्द्रनन्दी ने कहा कि मनुष्य को जीवन में हमेशा सत्य वचन बोलना चाहिए। सत्य बोलने में कड़वा होता है, लेकिन एक दिन सच्चाई सभी के सामने आती है।धर्मसभा में अग्रवाल समाज चौरासी के कोषाध्यक्ष गोविन्द नारायण जैन, जयपुर ब्लॉक अध्यक्ष महेन्द्र जैन पराणा वाले, मालपुरा ब्लॉक अध्यक्ष शांतिलाल जैन पचेवर वाले, डिग्गी जैन समाज के हुकमचन्द जैन, प्रकाशचन्द जैन, महावीर प्रसाद गोयल, हरिशंकर जैन सहित कई श्रद्धालु उपस्थित थे।

read more : जिला परिषद की साधारण सभा: जिला प्रमुख बोले-विकास में कमी नहीं रखी
तुलसी-सालिगराम का विवाह सम्पन्न
प्रजापति धर्मशाला के निज मन्दिर में सोमवार को पं. राजेश के सान्निध्य में तुलसी-सालिगराम का विवाह धूमधाम से आयोजित किया गया। प्रजापति धर्मशाला से सालिगराम की बारात निकाली गई, जिसमें श्रद्धालुओं ने भाग लेते हुए चारों तरफ जयकारे लगाए। विवाह समारोह में सूरजमल, कैलाश, रामअवतार , भगवान सहित कई श्रद्धालु मौजूद थे। रविवार की रात्रि को जागरण का आयोजन किया गया, जिसमें पांचूलाल सैनी एण्ड पार्टी सोड़ा के कलाकारों ने प्रस्तुतियां दी।

read more : मनरेगा कार्मिक: अद्र्धनग्न होकर शहर में किया प्रदर्शन
मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न: नगरफोर्ट. कस्बे में स्थित बावड़ी के बालाजी मंदिर परिसर में सोमवार को शिव प्राण-प्रतिष्ठा सम्पन्न हुई। आचार्य पंडित हनुमान प्रसाद नाथ के सानिध्य में बावड़ी के बालाजी परिसर में शिव परिवार की प्राण-प्रतिष्ठा की गई।

read more : वाहनों की पार्किंग से निकलना हुआ दुभर, यातायात पुलिस नहीं दे रही ध्यान

निवाई. स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वधान में प्राचार्य डॉ अरुण कुमार रघुवंशी की अध्यक्षता में एक दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना में पंजीकर्त स्वयंसेवकों ने श्रमदान करके स्वच्छता का के लिए शपथ ली। प्रभारी डॉ सोना अग्रवाल ने स्वयं सेवकों को समाज सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने का आह्वान किया। उन्होंने स्वच्छता एवं जन जागरूकता का संदेश प्रसारित करने के लिए प्रेरित किया।

MOHAN LAL KUMAWAT Photographer
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned