सालों से चल रहे अतिक्रमण को हटाया, कच्चे-पक्के निर्माण को जेसीबी से तोड़ा

वजीरपुरा गांव से ग्राम पंचायत ने सालों से चल रहे अतिक्रमण को जेसीबी से हटा दिया।

By: pawan sharma

Published: 11 Sep 2017, 09:05 AM IST

टोंक.

वजीरपुरा गांव से ग्राम पंचायत ने सालों से चल रहे अतिक्रमण को जेसीबी से हटा दिया। इससे रास्ते चौड़े हो गए और लोगों को आवागमन में सुविधा मिली है। सरपंच संतोष वर्मा समेत कर्मचारी तालाब की पाळ पर पहुंचे और लोगों को अतिक्रमण हटाने को कहा।

 

इस दौरान उन्होंने कई कच्चे-पक्के निर्माण तोड़ दिए। इस दौरान गांव के मुकेश मीणा, रामफूल वर्मा, सोराज मीणा, रमेश मीणा, रामसाहय मीणा, देशराज वर्मा,  बनवारी, भंवर, प्रहलादनारायण, गजेन्द्र, शंकरलाल,  हरिराम भंवरलाल , अनिल, सुदर्शन , राजेश आदि मौजूद थे।

 

हटाया अतिक्रमण
उनियारा. पंचायत रानीपुरा के देवपुराकलां से खेड़ली गांव तक सडक़ पर हो रहे अतिक्रमण को सार्वजनिक निर्माण विभाग ने रविवार को जेसीबी की सहायता से हटवाया। सहायक अभियन्ता रामलाल कोली ने बताया कि ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर बताया था कि देवपुराकलां से खेड़ली गांव तक रास्ते पर अतिक्रमण हो रहा है।

 

इस पर कलक्टर के निर्देश पर रास्ते से अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से सडक़ निर्माण कम्पनी लटाला कम्पनी को निर्देशित करते हुए हटवाया गया। इस दौरान वहां भाजयुमो के मीडिया प्रभारी प्रद्युमन्न सिंह राठौड़, बलजीत सिंह, रामलाल गुर्जर , किशन, कैलाश, नेहनू, शंकरलाल, पोखर, जगदीश, ग्यारसीलाल आदि मौजूद थे।

 

पत्तों को खा रहा फडक़ा
राजमहल. क्षेत्र के नयागांव, भगवानपुरा, देवीखेड़ा आदि गांवों में इन दिनों बाजरे की फसल में लगी लट से किसान परेशान हैं। किसानों ने बताया कि बाजरे के ऊपर हरे व सफेद रंग की लटें लगी हुई, जो सिरे के अंदर तक घुसकर दानों को खराब कर रही है। इसी प्रकार मंूग, उड़द सहित ज्वार बाजरे की फसल के पत्तों पर लगे फडक़े फसल को नष्ट कर रहे हंै।

 

किसानों ने अधिकारियों से दवा छिडक़ाव की मांग की है। किसानों ने बताया कि क्षेत्र में सबसे अधिक बाजरे की फसल की बुआई की जाती है। ऐसे में बाजरे में लगी लट से किसानों को नुकसान की चिंता सताने लगी है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned