scriptRemoved two dozen encroachments | सडक़ निर्माण में बाधा बन रहे दो दर्जन अतिक्रमण को हटाया | Patrika News

सडक़ निर्माण में बाधा बन रहे दो दर्जन अतिक्रमण को हटाया

सडक़ मार्ग के बीच दर्जनों कच्चे-पक्के अतिक्रमणों को तहसीलदार के निर्देश पर भू-अभिलेख निरीक्षक राधेश्याम मीणा एवं सरपंच झमरी देवी की मौजूदगी में पंचायतकर्मियों ने जेसीबी मशीन से हटवा दिए।

 

टोंक

Published: April 27, 2022 04:19:13 pm

दूनी. चंदवाड़ पंचायत के लक्ष्मीपुरा गांव में प्रधान गणेशराम जाट की अनुशंसा पर स्वीकृत लाखों लागत से बनने वाले सडक़ मार्ग के बीच दर्जनों कच्चे-पक्के अतिक्रमणों को तहसीलदार रामङ्क्षसह मीणा के निर्देश पर भू-अभिलेख निरीक्षक राधेश्याम मीणा एवं सरपंच झमरी देवी की मौजूदगी में पंचायतकर्मियों ने जेसीबी मशीन से हटवा दिए।
सडक़ निर्माण में बाधा बन रहे दो दर्जन अतिक्रमण को हटाया
सडक़ निर्माण में बाधा बन रहे दो दर्जन अतिक्रमण को हटाया
ग्राम विकास अधिकारी रमेशचंद मीणा ने बताया की लक्ष्मीपुरा गांव से खरोई मार्ग तक बनने वाली स्वीकृत नवीन सडक़ के बीच अवरोध बने करीब तीस कच्चे-पक्के अतिक्रमणों को भू-अभिलेख निरीक्षक मीणा व सरपंच की मौजूदगी में पंचायतकर्मियों ने दो जेसीबी मशीन लगाकर हटवा दिए। गौरतलब है की गत दिनों प्रधान गणेशराम जाट की अनुशंसा पर पंचायत समिति मद से दस लाख की लागत से सडक़ स्वीकृत हुई थी। वही निर्माण के बीच दर्जनों कच्चे-पक्के अतिक्रमण बाधक बने थे। इस मौके पर समाजसेवी हेमराज मीणा, कनिष्ठ लिपिक बन्नालाल बैरवा व ग्रामीण थे।

टोडारायङ्क्षसह. भासू ग्राम पंचायत के वार्ड 8 में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर मंगलवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि भासू पंचायत के वार्ड 8 में सरकारी भूमि पर प्रभावशाली व्यक्तियों ने अतिक्रमण कर रखा है। जिससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उक्त समस्या को लेकर गत 10 मार्च को जिला कलक्टर के समक्ष जनसुनवाई में अतिक्रमण की शिकायत के बाद भी आंशिक स्थानों से अतिक्रमण हटाने से ग्रामीण नाराज थे।

एसडीएम को दोबारा ज्ञापन देने पर मंगलवार को प्रशासन फिर जेसीबी मशीन लेकर पहुंचा। उक्त भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि अतिक्रमण भूमि से अभी पूरा अतिक्रमण नहीं हटाया है। इसको लेकर ग्रामीणों में नाराजगी है। इधर, प्रशासन ने पूरा अतिक्रमण हटाने का दावा कर रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.