scriptसैकड़ों गेलन पानी व्यर्थ बहने के बाद शुरू की पाइप लाइन की मरम्मत | Repair of leakage in Bisalpur water supply pipelines started | Patrika News

सैकड़ों गेलन पानी व्यर्थ बहने के बाद शुरू की पाइप लाइन की मरम्मत

locationटोंकPublished: Oct 19, 2019 05:15:02 pm

Submitted by:

Vijay

बीसलपुर जलापूर्ति पाइपों लाइनों में दर्जनों स्थानों पर रिसाव से सैकड़ों गेलन पानी व्यर्थ बहने के बाद मरम्मत कार्य करने वाली कंपनी ने रिसाव स्थलों की सुध ली है।

सैकड़ों गेलन पानी व्यर्थ बहने के बाद शुरू की पाइप लाइन की मरम्मत

सैकड़ों गेलन पानी व्यर्थ बहने के बाद शुरू की पाइप लाइन की मरम्मत

टोडारायसिंह. परियोजना की अनदेखी के बीच बीसलपुर ग्रामीण जलापूर्ति पाइपों लाइनों में रिसाव से सैकड़ों गेलन पानी व्यर्थ बह रहा है। उल्लेखनीय है कि बीसलपुर से जयपुर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में जलापूर्ति को लेकर एक दशक पहले बीसलपुर (सुरजपुरा फिल्टर प्लांट) से दूदू वाया मालपुरा व निवाई, चाकसू वाया झिराना के लिए भूमिगत पाइप लाइन बिछाई गई है।
read more:कांस्टेबल मुकेश जाट की हत्या की गुत्थी अंधेरे में, जाट समाज ने दी फिर आंदोलन की चेतावनी

जिसमें कृषि उपज मण्डी से मालपुरा के मध्य सडक़ किनारे बिछाई गई भूमिगत पाइप लाइन में रतवाई, श्रीनगर, मोर, कृपालभैरू, टोरडी समेत अन्य दर्जनों स्थानों पर रिसाव से सैकड़ों गेलन पानी व्यर्थ बह रहा है। स्थिति यह है कि विभाग की अनदेखी के बीच पिछले चार माह से सडक़ किनारे गड्ढे व खेतों में पानी भरा हुआ था। बार-बार शिकायत के बाद गत दिनों सबंधित निगरानी व मरम्मत कार्य करने वाली कंपनी ने रिसाव स्थलों की सुध ली है।
read more:मालपुरा में अधिकारियों को दिए निर्देश: आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर होगी सख्त कार्रवाई- शर्मा

गंदा पानी पीने को मजबूर कस्बे वासी
नगरफोर्ट. कस्बे में बीसलपुर जल परियोजना के तहत बनाए गए वाल चेंबर में गंदा पानी भरने से शहरवासी वहीं पानी पीने को मजबूर है। जलदाय विभाग के कर्मचारी वकील मोहम्मद, भंवर सिंह का कहना है कि बिसलपुर जल परियोजना के तहत ठेकेदार द्वारा वाल चेंबर बनाया गया था।
ठेकेदार ने वाल चेम्बर का निर्माण गंदे नाले के पास कर दिया और चेंबर निर्माण बिना नीव के कर दिया गया। इससे गंदे नाले का पानी चेंबर में भरा रहता है जल सप्लाई के लिए जब कर्मचारी वॉल खोलने जाते हैं तो कर्मचारियों को तीन फीट गहरे पानी में उतर कर जल सप्लाई के लिए वॉल खोलना पड़ता है। इससे सप्लाई के दौरान चेंबर का गंदा पानी पाइप लाइन में होते हुए कस्बे की पेयजल सप्लाई में पहुंचता है।

ट्रेंडिंग वीडियो