scriptकोरोना से बचाव : महिला जागरूक होने से ही गांव सुरक्षित | Rescue from Corona: Village safe only after women become aware | Patrika News

कोरोना से बचाव : महिला जागरूक होने से ही गांव सुरक्षित

locationटोंकPublished: Jul 09, 2020 01:44:10 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

उपखंड क्षेत्र के संदेड़ा ग्राम पंचायत के लोग प्रदेश में कोरोना वायरस के रोगियों की पुष्टि होने के साथ ही सतर्क व सजग हो गए। यहां कई स्वयंसवी महिलाओं ने अपने स्तर मास्क सिलकर वितरण करना शुरु किया।

  Corona virus

पीपलू. ग्राम पंचायत संदेड़ा का प्रमुख मार्ग।

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के संदेड़ा ग्राम पंचायत के लोग प्रदेश में कोरोना वायरस के रोगियों की पुष्टि होने के साथ ही सतर्क व सजग हो गए। यहां कई स्वयंसवी महिलाओं ने अपने स्तर मास्क सिलकर वितरण करना शुरु किया।
ग्राम पंचायत प्रशासन ने संपूर्ण पंचायत क्षेत्र को सेनेटाइज करवाने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराईट स्प्रे का छिडक़ाव करवाया। बाहर से आने जाने वालों पर न सिर्फ जिम्मेदारों ने बल्कि ग्रामीणों ने उन पर पूरी नजर बनाएं रखी। ऐसे में लॉकडाउन के दौरान टोंक जिला मुख्यालय पर लगे कफ्र्यू से चोरी-छिपके हरिपुरा बांध में मत्स्य आखेट करने पहुंचे लोगों को पुलिस की मदद से पकड़ते हुए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन किया।
वहीं अन्य बाहरी लोगों को भी क्वॉरंटीन किया। समय समय पर उनकी स्क्रीनिंग भी की गई। ग्राम विकास अधिकारी, बीएलओ, स्वास्थ्य कार्मिक, शिक्षक आदि ने सभी ग्रामीणों को चेताया कि वह मास्क लगाकर ही आवश्यक काम के लिए घर से बाहर निकलें।
राजमहल. मुख्य बाजार के पास मंगलवार रात चोर एक मकान में घुस गए। छत पर सो रहे परिजनों के जागने के कारण चोर दीवार कूदकर भाग गए। राजमहल निवासी अब्दुल रहीम अंसारी ने दूनी थाने में शिकायत दर्ज कराई कि वह परिवार सहित मकान की छत पर सो रहे थे, तभी एक युवक मकान की दीवार से होकर छत्त पर आ पहुंचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो