आवासीय विद्यालय की छात्रा कोरोना पॉजिटिव, कलक्टर ने मेडिकल टीम के साथ किया निरीक्षण

टोंक रोड स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की कोरोना पॉजिटिव आई छात्रा के बारे में जिला कलक्टर ने विस्तार से जानकारी ली। विद्यालय प्रशासन ने कलक्टर को बताया कि कोरोना पॉजिटिव छात्रा को उसके घर भेज कर होम आइसोलेट कर दिया है। तथा विद्यालय को सेनेटाइज किया गया।

By: pawan sharma

Published: 03 Apr 2021, 05:21 PM IST

निवाई. राज्य के मुख्य सचिव के आदेशों पर जयपुर के समीपवर्ती सीमाओं के शहरों में कोरोना महामारी को रोकने के लिए विभिन्न व्यवस्थाओं का शनिवार सुबह जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलक्टर इन्द्रा कॉलोनी पहुंच कर होम क्वारंटीन कोरोना पॉजिटिव लोगों के घरों का निरीक्षण किया। अग्रवाल ने टोंक रोड स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की सभी व्यवस्था का निरीक्षण किया।

विद्यालय की कोरोना पॉजिटिव आई छात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस विद्यालय प्रशासन ने कलक्टर को बताया कि कोरोना पॉजिटिव छात्रा को उसके घर भेज कर होम आइसोलेट कर दिया है। तथा विद्यालय को सेनेटाइज किया गया। उपखंड अधिकारी टीसी मीणा ने बताया कि शनिवार को राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने कोरोना चेकपोस्ट, पॉजिटिव केसों की मॉनिटरिंग, कोविड की गाइड लाइन की पालना सहित विभिन्न कोरोना महामारी से बचाव के सभी व्यवस्था का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलक्टर के निरीक्षण के दौरान मेडिकल टीम व कई कर्मचारी अधिकारी मौजूद थे।

25 परिजनों के सैंपल जांच को भेजे

दूनी. एसएमएस अस्पताल जयपुर में दूनी निवासी एक जने की उपचार के दौरान मौत होने के साथ ही कोरोना संक्रमित पाए जाने पर चिकित्सा विभाग की टीम ने शनिवार को मृतक के घर पहुंच दो दर्जन से अधिक परिजनों के सैंपल लेकर जांच को टोंक भेजे। टीम में शामिल लैब टैक्नीशियन अजय मेहरा ने बताया कि मृतक के घर पहुंच टीम ने 25 परिजनों के सैंपल लेकर जांच को टोंक भेजे, साथ ही उन्हें सरकार की गाइडलाइन पालना करने को लेकर दिशा निर्देश दिए गए। वहीं जयपुर में मृतक के पुत्र सहित तीन जनों के सैंपल लिए गए थे उनकी रिपोर्ट आना बाकी हैं।

अवकाश के दिन भी टीकाकरण

टोंक. कोरोना महामारी से बचाव के लिए अब अवकाश के दिन भी नागरिकों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए टोंक ब्लॉक में ग्रामीण क्षेत्रों में 12 व शहरी क्षेत्र में 4 सेन्टर बनए गए है। जहां पर अवकाश के दिन भी टीकाकरण किया जाएगा। उपखण्ड अधिकारी नित्या के ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार के निर्देशानुसार 1 अप्रैल 2021 से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है।

उन्होने उपखण्ड क्षेत्र के सभी आम नागरिकों से इस महामारी को फैलने व इससे बचाव के लिए टीकाकरण करवाने की अपील की है। उन्होने बताया कि अब अवकाश के दिनों में भी कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य चालू रहेगा। 4 अप्रैल रविवार के दिन भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा।

इनमें नगर परिषद क्षेत्र टोंक के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केन्द्र, पीएचसी हाऊसिंह बोर्ड, पीएचसी सोलंगपुरा, पीएचसी पुरानी टोंक व उपखंड क्षेत्र ग्रामीण में सीएचसी छान व सीएचसी अरनिया केदार आदि सेन्टरों पर अवकाश के दिन टीकाकरण किया जाएगा। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र के सब सेंटर हथोना, चंदलाई, हरचंददेडा, घांस, सोनवा, दाखिया, सीएचसी अरनिया केदार, सीएचसी डारडा हिंद , सीएचसी मेहंदवास, सांखना व काबरा आदि सेन्टरों पर पांच अप्रैल सोमवार को टीकाकरण किया जाएगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned