राजस्थान पत्रिका का जागो जनमत अभियान: लोगों ने मतदान करने व कराने का लिया संकल्प

राजस्थान पत्रिका का जागो जनमत अभियान: लोगों ने मतदान करने व कराने का लिया संकल्प

Kamal Bairwa | Publish: Nov, 10 2018 09:38:16 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

निवाई. राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत का रथ शनिवार शाम बस स्टैंड पर पहुंचा। जहां लोगों को मतदान करवाने एवं करने के लिए संकल्प दिलवाया गया।

निवाई. राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत का रथ शनिवार शाम बस स्टैंड पर पहुंचा। जहां लोगों को मतदान करवाने एवं करने के लिए संकल्प दिलवाया गया। राजस्थान पत्रिका के जलालुद्दीन खान ने लोगों से मतदान करने के बारे में सवाल-जवाब किए। इस दौरान एक सवाल के जवाब में पूर्व पार्षद रामेश्वर चौधरी ने बताया कि ईमानदार युवा एवं विकास कराने वाले वाले व्यक्ति को मतदान करेंगे। दिनेश सर्राफ ने बताया कि मतदान करने की उम्र कम से कम 16 वर्ष हो, जिससे युवाओं में मतदान के प्रति उत्साह रहेगा। केदार जायसवाल ने कहा कि मतदान के साथ लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। मनोज सैन ने कहा कि मतदान में सभी को भागीदारी निभानी चाहिए। पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष बाबूलाल मीणा ने कहा कि प्रत्याशी छात्रों-छात्राओं की समस्याओं का समाधान करने वाला हो। दिलीप सिंह ने कहा कि मतदान के लिए प्रत्येक व्यक्ति समय निकालें एवं और लोगों को भी जागरूक करें।

 

जगदीशलाल जाट ने बताया कि मतदान अधिक से अधिक हो। राहुल मेहरा ने कहा कि समस्याओं का समाधान होने के साथ मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध करवाए। इस दौरान ट्रोमा अस्पताल, बस स्टैंड का विस्तार एवं राजकीय कन्या महाविद्यालय सहित अनेक मुद्दे चर्चा में रहे। इस अवसर पर जगदीशलाल कंपाउंडर, संजय कावट, नितेश बरवाड़ा, शिवराजसिंह राजावत, देवकीनंदन माहूर, नंदकिशोर कीर्तनी, कल्याण शर्मा, दिनेश चंवरिया, राजेश चौधरी, लक्ष्मीचन्द शर्मा, बनवारीलाल मीणा, प्रिंस लदाणा, प्रिंस दाधीच, दिलीप सिंह, दीपेंद्र सिंह, सुनील गौतम, सनी कीर्तनी एवं जितेंद्र राठौड़ आदि मौजूद थे।

 

मतदाताओं को किया जागरूक
देवली. राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे जागो जनमत अभियान के तहत निकाला जा रहा रथ शनिवार देर शाम देवली पहुंचा। इस दौरान देवली के मतदाताओं को आगामी विधानसभा चुनावों में अधिकाधिक संख्या में मतदान करने के लिए लोगों को पे्ररित किया। इस दौरान शहर के छतरी चौराहे पर जागो जनमत अभियान रथ पहुंचा। जहां मतदाताओं से आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की गई। देवली निवासी मनोज शर्मा व संदीप कांटिया ने बताया कि क्षेत्र की शुरू से ही मांग रही है कि देवली-उनियारा विधानसभा में स्थानीय प्रतिनिधि होना चाहिए।

 

यहां से कांग्रेस व बीजेपी ने सदैव बाहरी उम्मीदावारों को चुनावों में थोपा है, जो चुनाव जीतने के बाद चले जाते हैं और क्षेत्र की समस्याओं से उनका कोई सरोकार नहीं होता है। यहां की जनता कई दशकों ठगी जा रही है। इस दौरान आकाश कंछल, बिशन टेलर, शिवराज साहू ने बताया कि मतदाताओंं को सोशल मीडिया पर फेक न्यूज से लोगों को भ्रमित किया जाता है। मतदाताओं को चाहिए कि वे हर चीज को परखे, उसके बाद ही चुुनाव में उम्मीदवार को मतदान करें। उन्होंने कहा कि आज पैसे देकर खबर छापकर मतदाता का मानस बदलने का प्रयास किया जाता है। इसे रोका जाना चाहिए। चुनाव निष्पक्ष रूप से होने चाहिए और योग्य उम्मीदवार जीतना चाहिए।

 

इस दौरान मतदाताओं ने अधिकाधिक मतदान में हिस्सा लेने, लोगों को मतदान करने व कोई मतदान से वंचित नहीं रह सके। इसका सामूहिक संकल्प लिया। इस दौरान संदीप काटिया ने बताया कि देवली शहर की मूल समस्या पेयजल की है। बीसलपुर बांध समीप होने के बाद भी देवली शहर के लोगों की प्यास अब तक नहीं बुझ पाई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned