विश्राम स्थल बने पशुओं की शरणस्थली

सर्दी, गर्मी व बरसात से राहत देने के लिए राहगीरों व आमजन के लिए नगरपरिषद की ओर बनवाया गया छायादार विश्राम स्थल इन दिनों पशुओं की शरणस्थली बना हुआ है।

By: pawan sharma

Published: 05 Apr 2021, 06:45 AM IST

टोंक. सर्दी, गर्मी व बरसात से राहत देने के लिए राहगीरों व आमजन के लिए नगरपरिषद की ओर बनवाया गया छायादार विश्राम स्थल इन दिनों पशुओं की शरणस्थली बना हुआ है। इतना ही नहीं विश्राम स्थल के आसपास हो रही गंदगी व पशुओं के मल-मूत्र की उठने वाली दुर्गध के कारण भी विश्राम स्थल बेकार साबित हो रहे है। शहर के छावनी क्षेत्र मे लोगों की सुविधा के लिए बनाए विश्राम स्थल का आजकल यही हाल है।

विश्राम स्थल के चारों ओर सुबह से ही चारा बेचने वालों की भीड़ लग जाती है। लोग भी पास में चारा डालकर चले जाते है। जिसमें पशु दिनभर मुंह मारते रहते है। पशुओं के दिनभर जमावड़ा रहने के कारण यहां दुर्घटनाएं भी होती रहती है। साथ ही विश्राम स्थल के सामने व आसपास अवैध वाहनों का संचालन भी हो रहा है। इस कारण शहर में बाहर से आने वालें लोगों की नजर इस पर नहीं पड़ पाती है।

बरसात व गर्मी के मौसम में राहगीरों को इधर-उधर दुकानों पर शरण लेना पड़ती है। नगरपरिषद को चाहिए कि वो विश्राम स्थल के आसपास से चारा विक्रेताओं व अवैध वाहनों के संचालन को बंद करवाकर यहां की साफ सफाई करवाएं, जिससे विश्राम स्थल का लोगों को फायदा मिल सके। साथ ही यहां पर तैनात यातायात पुलिस को भी इस ओर ध्यान देकर व्यवस्था को सुचारू करना चाहिए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned