सरपंच पति को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर चल रहा राजस्व कर्मियों का धरना सात दिन के लिए किया स्तगित

pawan sharma

Publish: Nov, 15 2017 03:10:11 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
सरपंच पति को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर चल रहा राजस्व कर्मियों का धरना सात दिन के लिए किया स्तगित

राजस्वकर्मि तहसीलदार के हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर 13 दिनों से धरने पर थे।

 

उनियारा. राजस्व कर्मियों की ओर से 13 दिनों से तहसीलदार उनियारा के हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर दिया जा रहा धरना मंगलवार को सात दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। गत 2 नवम्बर को उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में सरकारी कार्य से आए उनियारा तहसीलदार से मोहम्मदपुरा सरपंच पति गीताराम गुर्जर ने मारपीट की थी।

 

इससे नाराज राजस्व कर्मियों ने तहसीलदार के हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में धरना शुरू कर दिया था। इधर, मंगलवार को जिला कलक्टर के प्रतिनिधि के रूप में उपखण्ड अधिकारी प्रभातीलाल जाट उनियारा पहुंचे। उन्होंने राजस्व कर्मियो के प्रतिनिधियों से दो दौर की वार्ता की।

 

इसमें निर्णय किया गया कि जनहित में धरना स्थगित किया जाना चाहिए। साथ ही यह भी निर्णय किया कि यदि एक सप्ताह में कार्रवाही नहीं की गई तो वे पुन: आंदोलन किया जाएगा। पटवार संघ के जिलाध्यक्ष रामदास माली एवं कानूनगो संघ के बजरंगलाल यादव ने बताया कि जिला कलक्टर के प्रतिनिधि के आश्वासन पर एक सप्ताह के लिए धरना स्थगित किया गया है।

 

इस दौरान तहसीलदार आमोद माथुर, उपखण्ड अधिकारी उनियारा कैलाश चन्द गुर्जर सहित पटवारी एवं गिरदावर संघ के प्रतिनिधि मौजूद थे।

 


राजस्वकर्मियों ने दिया धरना
मालपुरा. उनियारा तहसीलदार के साथ अभद्रता करने वाले आरोपितों को पुलिस द्वारा अब तक गिरफ्तार नहीं किए जाने के विरोध में मंगलवार को राजस्व विभाग से जुड़े कार्मिकों ने तहसील परिसर के बाहर धरना देकर जिला कलक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी शंकरलाल सैनी को ज्ञापन सौंपा। सभी कार्मिक आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश पर रहे।

 

ग्रामीणों ने पंचायत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया

उनियारा. उपखण्ड अधिकारी की ओर से तीन दिन में विद्यालय खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने का आश्वासन पूरा नहीं होने से नाराज रूपवास सरपंच व ग्रामीणों ने पंचायत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। सरपंच सहित ग्रामीणों ने कहा कि गत १० नवम्बर को उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल का आयोजन होना था, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाने के कारण सरपंच सहित ग्रामीणों ने उसका बहिष्कार कर दिया था।

 

इस पर उपखण्ड अधिकारी ने आश्वासन दिया था कि तीन दिन में खेल मैदान से अतिक्रमण हटा दिया जाएगा, लेकिन तीन दिन गुजर जाने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है। उन्होंने जिला कलक्टर सूबे सिंह यादव से से अतिक्रमण हटवाने की मांग की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned