scriptजोधपुरिया लक्खी मेले की तैयारियों का लिया जायजा, एसडीओ ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश | Review of preparations for Lakkhi Fair in Jodhpuriya | Patrika News

जोधपुरिया लक्खी मेले की तैयारियों का लिया जायजा, एसडीओ ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

locationटोंकPublished: Aug 21, 2019 07:14:26 pm

Submitted by:

pawan sharma

Lakkhi Fair in Jodhpuriya: जोधपुरिया में लक्खी मेले की विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर उपखंड प्रशासन ने निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

जोधपुरिया लक्खी मेले की तैयारियों का लिया जायजा, एसडीओ ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जोधपुरिया लक्खी मेले की तैयारियों का लिया जायजा, एसडीओ ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

निवाई. गांव जोधपुरिया में लक्खी मेले की विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर उपखंड प्रशासन ने निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान मेला समिति और मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों से बैठकर मेले की विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की।
इस दौरान उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक अंजुम कायल, तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन, सदर थानाधिकारी छोटेलाल ने पदाधिकारियों के साथ मेला स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया। मंदिर के पीछे आठ वर्ष बाद माशी बांध लबालब हो जाने से सभी घाटों पर गोताखोर तैनात करने पर चर्चा हुई।
read more: आवागमन के साधनों के अभाव से यात्री हो रहे परेशान, घंटों तक वाहनों का करना पड़ता है इंतजार

इसी प्रकार मेला स्थल पर बड़ेे और छोटे वाहनों की अलग-अलग पार्किंग, आवास व्यवस्था, मंच स्थल, स्नानघाट, पीने का पानी, बैठक व्यवस्था, दुकानों का चिह्नित स्थान सहित विभिन्न व्यवस्था देखी।
ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी
ट्रस्ट महामंत्री एडवोकेट सवाईभोज गुर्जर ने बताया कि 3 से 5 सितम्बर तक आयोजित होने वाले लक्खी मेले में आपराधिक गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए 40 सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी। प्रशासन से भी पर्याप्त मात्रा में महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मी तैनात करने लिए लिखा जाएगा।
read more:अस्पताल को उपचार की जरूरत, बरसात में टपक रही छतें, चूना गिरने से दिखने लगे सरिए

माशी डेम में अधिक पानी आने के कारण आपदा प्रबन्ध से पर्याप्त गोताखोर लगाने एवं स्थानीय युवकों को भी सुरक्षा में लगाने का निर्णय किया गया। मेले के लिए बिजली व्यवस्था के लिए लाइट एवं डेकोरेशन का टेण्डर, माइक व साउण्ड व्यवस्था, विडियो ग्राफी, टेन्ट व्यवस्था,जल व्यवस्था, दर्शनार्थियों के लिए रैलिंग व्यवस्था, प्रसादी वितरण,भामाशाह सम्मान समारोह की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिम्मेदारियां दी गई।
read moreचार वर्षीय मासूम के साथ किया था अनैतिक कार्य, अब भुगतेगा 20 वर्ष का कठोर कारावास

इस अवसर पर टेण्डर प्रक्रिया एवं खुली बोली से मेले के टेण्डर दिए गए। राज्य स्तरीय गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह के संयोजक गिरिराज प्रसाद गुर्जर ने बताया कि लक्खी मेले में समाज की 6 00 से अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष लक्ष्मण रग्गल, सुरज्ञान वकील, रामकरण हरसाना, देवलाल, डॉ. बद्री, राजारामभगत, लालाराम गुर्जर, सहायक कृषि अधिकारी कजोड़मल गुर्जर,श्रवण चौहान, लक्ष्मण, सुरजकरण, बाबूलाल, श्रवण कालाखेत, रामधन, श्रवण भोपा, सहित कई लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो