scriptविधानसभा चुनाव में 9 में से 7 प्रत्याशियों ने नहीं दिया खर्चे का ब्योरा, आरओ ने जारी किया तीसरा नोटिस | RO issued notice and asked for the cost of election | Patrika News

विधानसभा चुनाव में 9 में से 7 प्रत्याशियों ने नहीं दिया खर्चे का ब्योरा, आरओ ने जारी किया तीसरा नोटिस

locationटोंकPublished: Jan 02, 2019 01:19:26 pm

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

उनियारा. विधानसभा चुनाव 2018 के तहत देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे वाले 9 में से 7 प्रत्याशियों को चुनावी व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किए जाने पर तीसरा नोटिस जारी किया गया है।

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी कैलाशचन्द गुर्जर ने बताया कि देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र से 9 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। इसमें से 7 प्रत्याशियों ने दो बार पूर्व में नोटिस जारी किए जाने के बावजूद अब तक भी चुनावी व्यय अन्तिम लेखा प्रस्तुत नहीं किया है।
इस पर उन्हें तीसरा नोटिस जारी किया जाकर 2 जनवरी 2019 को 11 बजे उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में व्यय अन्तिम लेखा सहित स्वयं अथवा अधिकृत अभिकर्ता को आवश्यक रूप से उपस्थित होने को कहा गया है।
उन्होंने यह भी बताया कि नोटिस के बावजूद भी यदि कोई प्रत्याशी व्यय लेखा सहित बैठक में उपस्थित नहीं होने पर उसके विरुद्ध चुनाव आयोग के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि अन्तिम व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं करने वाले बहुजन समाजवादी पार्टी के ओमप्रकाश बैरवा, भाजपा के राजेन्द्र गुर्जर, कांग्रेस के हरीश मीणा, भारतीय युवा शक्ति पार्टी के बनवारी, आम आदमी पार्टी के लड्डूलाल, निर्दलीय उद्दालाल, तथा निर्दलिय राजू शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो