scriptसडक़ की हालत खस्ता, 16 रोडवेज बसों का आवागमन बंद, 100 गांवों के लोग हो रहे परेशान | Road condition crispy | Patrika News

सडक़ की हालत खस्ता, 16 रोडवेज बसों का आवागमन बंद, 100 गांवों के लोग हो रहे परेशान

locationटोंकPublished: Sep 11, 2018 01:45:57 pm

Submitted by:

Kamal Bairwa

झिलाय (निवाई). राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम वैशाली नगर आगार सहित अन्य आगारों की रोडवेज बसों ने सडक़ मार्गहर हालत खस्ता होने के कारण आवागमन बंद कर दिया।

सडक़

निवाई के झिलाय के समीप बदहाल स्थिति में निवाई-बौंली सडक़ मार्ग।

झिलाय (निवाई). राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम वैशाली नगर आगार सहित अन्य आगारों की रोडवेज बसों ने सडक़ मार्गहर हालत खस्ता होने के कारण शनिवार रात से आवागमन बंद कर दिया। इसके चलते सोमवार को झिलाय बस स्टैण्ड पर यात्री इधर से उधर भटकते नजर आए। अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के लिए निगम बसों से जाने वालें यात्रियों को बसों का इंतजार कर मजबूरी में परेशान हो, उन्हें निजी वाहनों की शरण लेनी पड़ी। उसके बाद अपने गन्तव्य के लिए रवाना हुए।
वैशाली नगर आगार द्वारा जयपुर से बौंली के लिए आधा दर्जन बसें नियमित संचालित की जा रही है, लेकिन रात से सभी बसों को एकाएक बंद कर दिया गया है। इससें जयपुर आने जाने के लिए यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों ने बताया कि इसी मार्ग पर सवाई माधोपुर डिपों की दो बसें भी वाया बौंली से झिलाय होते हुए जयपुर के लिए संचालित है, लेकिन वह बसें नियमित चल रहे है। फ र्क इतना है कि वह बसें ना जाकर बरोनी होते हुए सीधे निवाई पहुंच रही है। परेशानी को लेकर सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया को भी अवगत कराया गया है।
कीचड़ रोक रहे विद्यार्थियों की राहें
पीपलू. हाड़ीगांव में कीरों की ढाणी ककराजकला के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को केवल चार विद्यार्थी ही स्कूल आए। शाला प्रधानाचार्य लक्ष्मरनारायण बैरवा ने बताया विद्यालय तक आने का मार्ग रास्ता कीचड़ युक्त व गहरे गड्ढे व पानी भरा रहने से विद्यार्थियों को आने-जाने में मुश्किल का सामना करना पड़ता है। बच्चे गड्ढों में गिर जाते है। इस सम्बध में पुर्व में भी जिला कलक्टर से मिलकर सभी ग्रामीणवासियों व विद्यार्थी ने ज्ञापन माध्यम से लिखित में निवेदन किया था।
लगभग दो माह गुजर जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई समाधान नहीं किया गया। ग्रामवासियों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय किया है कि जब तक विद्यालय आवागमन का मार्ग सही नहीं हो जाता है। तब तक विद्यालय का बहिष्कार किया जाएगा। विद्यालय समय तक चार विद्यार्थी उपस्थित हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो