scriptvideo: आवागमन में क्षतिग्रस्त सडक़ों से मिलेगी मुक्ति, नगर पालिका ने शुरु करवाया सडक़ निर्माण व डामरीकरण का कार्य | Road construction and submarine work started | Patrika News

video: आवागमन में क्षतिग्रस्त सडक़ों से मिलेगी मुक्ति, नगर पालिका ने शुरु करवाया सडक़ निर्माण व डामरीकरण का कार्य

locationटोंकPublished: Mar 11, 2018 09:54:53 am

Submitted by:

pawan sharma

कई वर्षों से शहर के मुख्य बाजार सहित वार्डों में पुरानी सडक़ें क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। मरम्मत के अभाव में इन सडक़ों से गिट्टी व मिट्टी निकल गई।
 

निरीक्षण

देवली शहर में सडक़ों पर डामरीकरण के कार्य का निरीक्षण करती पालिकाध्यक्ष व अन्य जनप्रतिनिधि।

देवली. नगर पालिका क्षेत्र अधीन विभिन्न वार्डों की क्षतिग्रस्त सडक़ों के दिन अब फिरने वाले हैं। इसके तहत शनिवार को पालिकाध्यक्ष रेखा जैन ने डामरीकरण सडक़ निर्माण कार्य की शुरुआत की। ऐसे में क्षतिग्रस्त सडक़ों से परेशानी भुगत रहे शहरवासियों को सुविधा होगी। पालिकाध्यक्ष रेखा जैन ने बताया कि गत कई वर्षों से शहर के मुख्य बाजार सहित वार्डों में पुरानी सडक़ें क्षतिग्रस्त हो चुकी थी।
मरम्मत के अभाव में इन सडक़ों से गिट्टी व मिट्टी निकल गई। वहीं दर्जनों स्थानों पर गहरे गड्ढे हो गए। इससे शहरवासियों को आवागमन में परेशानी हो रही है। इसी के मद्देनजर पालिका प्रशासन ने गत दिनों डामरीकरण के करीब एक करोड़ के टेण्डर पारित किए थे।

इसका काम वार्ड 17 से शुरू कर दिया गया है। इसके बाद बारी-बारी से सभी वार्डों की सडक़ों का डामरीकरण किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि क्षतिग्रस्त सडक़ों पर डामरीकरण होने से शहरवासियों को सुविधा होगी। उन्होंने ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण काम करने के निर्देश दिए। इस दौरान पालिका उपाध्यक्ष जितेन्द्र चौधरी, पार्षद आर. पी. धाकड़, बुद्धिप्रकाश साहू, शिवराज मीणा, भाजपा नेता संजय जैन, विकास बंसल, कनिष्ठ अभियंता चन्द्रप्रकाश चौधरी आदि थे।
प्रशासन ने सुध ली
आवां. चांदसिंहपुरा पंचायत मुख्यालय पर धार्मिक स्थलों और विद्या मंदिर की जोखिम भरी राह की आखिर पंचायत प्रशासन ने सुध ले ली है। दूनी की ओर जाने वाली सडक़ के तेजाजी के मोड़ पर क्षतिग्रस्त नाले की मरम्मत कर नई पुलिया बनाई जा रही है। शुक्रवार को काम अन्तिम चरण में था। इसे नए सिरे से ढकने की कार्रवाई अमल मे लाए जाने से लोगों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के अंकों मे इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद प्रशासन नींद से जागा है। ग्रामीणों की इस नाले पर नई पुलिया बनाने की मांग उठती रही है। उच्च माध्यमिक विद्यालय होने से पढऩे वाले मासूमों के इस में गिर चोटिल होने की घटनाओं से अभिभावक भयभीत और नाराज थे।
ग्राम के नोरतमल जांगिड़, बलबीर सैन, राकेश गुर्जर, पूजा गुर्जर, अलका गुर्जर, नीतू गुर्जर, सुनील प्रजापत, कविता गुर्जर,अशोक लालावत आदि ने बताया कि रास्ते पर विद्या मंदिर के साथ तेजाजी, भगवान देवनारायण, घांस भैरूं सहित पथवारी के धार्मिक स्थल होने से विद्यार्थियों, श्रद्धालुओं के साथ आमजन की आवाजाही बनी रहती है। ग्रामीणों ने जनसरोकार से जुड़े कार्य में जागृति लाने के लिए पत्रिका का आभार जताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो