देवली की महाराणा प्रताप कॉलोनी में सडक़ निर्माण कार्य हुआ शुरू

देवली की महाराणा प्रताप कॉलोनी में सडक़ निर्माण कार्य हुआ शुरू

 

By: pawan sharma

Published: 12 Nov 2020, 07:02 PM IST

टोंक(देवली). नगर पालिका में घुमंतू परिवारों के लिए पुराने अजमेर रोड पर केंद्रीय विद्यालय एवं रीको के मध्य नव विकसित महाराणा प्रताप कॉलोनी में भू-खंड आवंटन के बाद अब सुविधाओं के लिए विकास कार्य हो रहा है।
कॉलोनी में डामरीकृत सडक़ें बन चुकी है तो सामुदायिक भवन एवं पार्क का कार्य जोर-शोर से चल रहा है।

रुडसिको़ से 70 गाडिय़ा लोहार परिवारों केआवास निर्माण मंजूर हुए है, जिसके तहत दीपावली बाद आवंटित भूखंड धारियों को निर्माण पर किस्तों में भुगतान मिल सकेगा। नगर पालिका के प्रशासक एवं अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि घुमंतू परिवारों के लिए पालिका क्षेत्र में कॉलोनी का निर्माण किया गया है, जिसमें करीब 200 भूखण्ड में से 70 गाडिय़ा लोहार परिवारों को निशुल्क आवंटन पट्टे दिए गए हैं।

नव विकसित महाराणा प्रताप कॉलोनी में करीब 40 लाख लागत से डामरीकृत सडक़ें बन गई है। वहां पर हाई मास्क लाइट, पेयजल के लिए ट्यूबेल, हरियाली के पेड़ पौधे लगा दिए गए हैं। कॉलोनी में शीघ्र ही छह लाख की लागत से स्टेट लाइट भी लगेगी।

नव विकसित महाराणा प्रताप आवासीय कॉलोनी में डामरीकरण सडक़ें ,पौधरोपण, ट्यूबवेल, हाई मास्क लाइट का काम हो चुका है। इन दिनों सामुदायिक भवन, पार्क ,स्टेट लाइट लगाने का काम भी हो रहा है। वहां आवंटित भूखंडों पर गाडिय़ा लोहार परिवारों को आवास निर्माण की राशि स्वीकृत हो चुकी है। दीपावली बाद निर्माण के लिए किस्त का भुगतान बैंकों के माध्यम से इन परिवारों को कर दिया जाएगा।
सुरेश कुमार मीणा, अधिशासी अधिकारी एवं प्रशासन नगर पालिका देवली

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned