क्षतिग्रस्त नालियों से सड़क पर भरा पानी

दत्तवास में मुख्य बाजार से मित्रपुरा रोड पर जाने वाले मार्ग में टूटी हुई नालियों की वजह से सड़क पर गंदा पानी फैला है, जिससे राहगीरों और आस-पास रहने वाले व दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By: pawan sharma

Updated: 27 Jun 2021, 05:20 PM IST

निवाई. उप तहसील दत्तवास में मुख्य बाजार से मित्रपुरा रोड पर जाने वाले मार्ग में टूटी हुई नालियों की वजह से सड़क पर गंदा पानी फैला है, जिससे राहगीरों और आस-पास रहने वाले व दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर गंदा पानी फैला रहने की वजह से वहां गुजरने वाले वाहन चालकों और ग्रामीणों को गंदे पानी में होकर निकलना पड़ रहा है।

हमेशा रास्ते में गंदा पानी भरा रहने से बीमारियों का अंदेशा बना हुआ है। मित्रपुरा जाने वाले आम रास्ते में जमा कीचड़ आमजन के लिए परेशानी बना हुआ है। दत्तवास में जगह.जगह नालियां टूटी हुई है जिससे घरों से निकलने वाला पानी आम रास्ते में हमेशा भरा रहता है और ग्रामीणों को आवाजाही में बहुत क्षपरेशानी हो रही है।

दत्तवास में कई जगह पंचायत द्धारा नालियों नहीं बनाई गई है जिसके चलते गंदा पानी रास्ते में फैला रहता और सड़क पर कीचड़ जमा हो जाता है। कीचड़ में कई बार ग्रामीण और वाहन चालक फि सलकर चोटिल हो जाते हैं। यह सब देखकर भी पंचायत प्रशासन जानकर भी अंजान बना हुआ है।

रास्ते में जमा गंदे पानी से आस-पास के ग्रामीणों का दुर्गंध के चलते बुरा हाल है। एक जगह जमा गंदे पानी की वजह से मच्छरों का प्रकोप बहुत बढ़ गया है,लेकिन अभी तक पंचायत द्वारा कोई ध्यान नहीं देने से ग्रामीणों की समस्या जस की तस बनी हुई है।


घर-घर नल कनेक्शन को लेकर किया सर्वे
पीपलू. उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत सोहेला में जल जीवन मिशन योजना के तहत घर-घर नल कनेक्शन को लेकर सर्वे कार्य किया गया। इस दौरान पीएचइडी एईएन रामजीलाल वर्मा ने ग्राम पंचायत सरपंच शांति देवी बैरवा, रामदास बैरवा, पटवारी रामजीलाल चौधरी, सचिन आदि से गांव की भौगोलिक स्थिति की जानकारी ली। साथ ही पानी की टंकी के निर्माण को लेकर जगह का चयन किया।

इस दौरान योजना के संबंध में विस्तार से ग्राम पंचायत सरपंच को जानकारी दी गई। सहायक अभियंता ने बताया कि योजना के तहत सोहेला में 744 घरों तक घर-घर नल कनेक्शन के माध्यम से पानी पहुंचाने का कार्य होगा। वहीं नल कनेक्शन से वंचित स्कूल, ग्राम पंचायत, आंगनबाड़ी केंद्र व सरकारी भवनों पर भी नल कनेक्शन किया जाएगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned