video: गारंटी से पहले ही टूटा किसान पथ , खतरनाक मोड़ पर हो चुके हैं कई हादसे

Pawan Kumar Sharma | Updated: 27 May 2019, 10:47:35 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

निर्माण कार्य घटिया होने से यह सडक़ मार्ग गारंटी अवधि से पहले ही जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गया

 

रानोली कठमाणाप्त क्षेत्र के तेहरपुरा से बिशालू संपर्क सडक़ गारंटी अवधि से पहले ही जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गई, वहीं कार्यकारी एजेंसी द्वारा सडक़ मार्ग पर कहीं भी संकेतक नहीं लगाया है।

 

इस संबंध में रामबख्श मीणा नोरंगपुरा ने बताया कि तेहरपुरा से बिशालू संपर्क सडक़ राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा किसान पथ योजना के तहत 2 किलोमीटर दूरी में 50 लाख रुपए की लागत से 2 जिलों के बीच अधूरे पड़े मार्ग को जोडऩे को लेकर वर्ष 2018 में बनाई गई थी जिसके निर्माण में रही खामियों के चलते क्षेत्रीय लोगों को समुचित लाभ नहीं मिल सका।

 

वहीं निर्माण कार्य घटिया होने से यह सडक़ मार्ग गारंटी अवधि से पहले ही जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गया तथा कार्यकारी एजेंसी कृषि उपज मंडी टोंक ने इस मार्ग पर कहीं संकेतक भी नहीं लगाया, जिसकी वजह से रोजाना इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालक रास्ता भटकते हैं।

 

वहीं खतरनाक मोड़ पर संकेतक नहीं लगा होने से वाहन चालक फिसलकर अथवा अनियंत्रित होकर चोटिल होते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कार्यकारी एजेंसी के द्वारा बरती गई लापरवाही के चलते अब तक एक दर्जन से अधिक हादसे इस सडक़ के खतरनाक मोड़, क्षतिग्रस्त सडक़ के कारण तथा संकेतक अभाव में हो चुके हैं। जहां से होकर कई वाहन गुजरते समय अनियंत्रित होकर पलटा खा चुके हैं।

 

एक साल से उद्घाटन का इंतजार
दूनी (बंथली). विभागीय अनदेखी के चलते एक वर्ष बाद भी दूनी-सरोली मार्ग स्थित नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन का कोई ‘धणी-धोरी’ नहीं है, इससे नवीन भवन का उद्घाटन भी अटका है, इससे तहसील कार्मिकों को कस्बा स्थित नहर के पास बीसलपुर परियोजना के गोदाम में कार्यालय संचालित करना पड़ रहा है।

 

छोटे पड़ रहे इस कार्यालय में प्रतिदिन आने वाले दो दर्जन पंचायतों के लोगों को सुविधाओं के अभाव में परेशान होना पड़ रहा है। जबकि नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन में मिटिंग हॉल सहित इक्कीस कक्ष है।

 

संवेदक मतीन आदिल का कहना है तहसील भवन पूर्ण रूप से तैयार है, विभाग इसे अपने अधीन नहीं ले रहा है। भवन निर्माण कार्य जून 2017 को शुरू किया गया था, जो अप्रेल 2018 में बन तैयार हो गया था, जिसकी लागत 1 करोड़ 30 लागत आई।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned