कृषि भूमि में रोड बनाकर काट दिए भूखण्ड, 17 खातेदारों के विरुद्ध वाद दायर

तहसीलदार ने दो खसरों में 13 खातेदारों एवं तीन खसरों में चार खातेदारों के खिलाफ न्यायालय उपखंड मजिस्ट्रेट में वाद प्रस्तुत कर दिया हैं, जिससे शहर में कृषि भूमि में कॉलोनियों काट रहे कॉलोनाइजरों में हडक़ंप मच गया हैं।

निवाई. कृषि भूमि में न्यायालय उपखंड मजिस्ट्रेट के स्टे के बावजूद भी रोड बनाकर कॉलोनी काटने के मामले में तहसीलदार ने 17 खातेदारों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए न्यायालय उपखंड मजिस्ट्रेट में वाद प्रस्तुत कर उक्त भूमि को सिवायचक घोषित करने का प्रार्थना पत्र दिया हैं।

उपखंड मजिस्ट्रेट ने तहसीलदार प्रांजल कंवर को मौका स्थिति देखकर काश्तकारी अधिनियम 1955 की धारा 177 के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस पर तहसीलदार प्रांजल कंवर ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की तो जांच में शिकायत सही पाई गई। मौके पर कृषि भूमि में खातेदारों ने रोड बनाकर भूखंड बेचने के मुटाम लगा रखे थे।

इस पर तहसीलदार ने दो खसरों में 13 खातेदारों एवं तीन खसरों में चार खातेदारों के खिलाफ न्यायालय उपखंड मजिस्ट्रेट में वाद प्रस्तुत कर दिया हैं, जिससे शहर में कृषि भूमि में कॉलोनियों काट रहे कॉलोनाइजरों में हडक़ंप मच गया हैं।

उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि भरकुआ तालाब के रास्ते में सर्वोदय विद्यालय के पास खसरा नंबर 428 3 और 428 9 रकबा एक बीघा 12 बिस्वा भूमि में कॉलोनी काटने के मामले में चेतन स्वरुप, प्रहलाद, किशोर, रतनलाल पुत्र सीताराम माली, नारायणी, तुलसा, मनभर, प्रेम, लक्ष्मी पुत्री सीताराम माली, फूला पत्नी सीताराम माली, नाथूलाल पुत्र रामगोपाल माली, कल्याणी पत्नी रामगोपाल माली निवासी निवाई तथा खसरा नंबर 36 94, 36 96 और 4172 रकबा सात बीघा 12 बिस्वा कृषि भूमि में भूखंड बेचने के मामले में बजरंगा गोपाल पुत्र गल्या माली, शंकरलाल पुत्र सूरजमल माली निवासी निवाई और रामनारायण पुत्र दुर्गाशंकर मिश्रा निवासी जामडोली के विरुद्ध कृषि भूमि में अकृषि कार्य करने पर कार्यवाही की जाएगी और उक्त भूमि को सिवायचक घोषित किया जाएगा।

उपखंड अधिकारी बैरवा ने यह भी बताया कि मंगलवार को गांव जामडोली में कृषि भूमि में बजरी का स्टॉक करने की शिकायत मिली है, जिस पर मौका स्थिति देखकर उक्त भूमि को भी सिवायचक घोषित किया जाएगा। गोरतलब है कि भरकुआ तालाब रोड निवासी हेमंत सैनी ने उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा को शिकायत कर कृषि भूमि में भूखंड बेचने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की थी, जिस पर उपखण्ड अधिकारी ने उक्त कार्यवाही की है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned