मालपुरा में सडक़ हुई जलमग्न, घरों व दुकानों में घुसा पानी

मुख्यालय सहित क्षेत्र में शुरु हुई वर्षा का दौर दिनभर चलत रहा है। वही शहर की सडक़ों, नालियों, व घरों में पानी भर जाने से लोगों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ा।

By: pawan sharma

Published: 01 Aug 2021, 09:11 AM IST

मालपुरा. मुख्यालय सहित क्षेत्र में शुक्रवार व शनिवार की रात्रि से शुरु हुई वर्षा का दौर दिनभर चलत रहा है। वही शहर की सडक़ों, नालियों, व घरों में पानी भर जाने से लोगों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। सिचांई विभाग के सुत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मालपुरा में सुबह 8 बजे तक 54 एमएम, चान्दसैन में 100 एमएम, टोरडी सागर में 50 एमएम एवं लाम्बाहरिङ्क्षसह में 22 एमएम वर्षा दर्ज की गई।

वही वर्षा के चलते शहर के महावीर, मार्ग, नवीन मण्डी, बस स्टेण्ड, सिंधी कालोनी, बृजलालनगर जैन मन्दिर क्षेत्र में जगह-जगह पानी भर गया जिससे महावीर मार्ग के घरों व दुकानों में पानी घुस गया। वही नागरिकों को आवाजाही में भारी परेशानी उठानी पड़ी। वही लगातार वर्षा होने से जलस्त्रोतो में पानी की आवक हुई तथा किसानों के चेहरे में खुशी की लहर नजर आई। वही मुख्यालय पर पुरानी तहसील में सीताराम आरेडिया का कच्चाा मकान ढह गया।


अतिक्रमण से पानी की निकासी अवरुद्ध
टोडारायसिंह. शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार देर रात शुरू हुआ रिमझिम बरसात का दौर शनिवार शाम तक जारी रहा। दिनभर बरसात का दौर जारी रहने से जनजीवन प्रभावित रहा। गेदिया निवासी कानसिंह ने बताया कि रामावि में अतिक्रमण से पानी की निकासी अवरुद्ध हो रखी है।

बारिश का पानी निकास नहीं होने से परिसर में पानी भरा रहता है। आंगनबाड़ी केन्द्र में भी निकासी नहीं होने से पानी घुस गया। शहर के अलावा बस्सी, भासू, थड़ोली, बासेड़ा, कूकड़, मोर, बावड़ी, हमीरपुर, बरवास, भांवता, लक्ष्मीपुरा, पंवालिया, मांदोलाई, दतोब समेत अन्य पंचायत क्षेत्रो में सुबह में रूक रूक कर रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा।


मकान पर गिरा नीम का पेड़, पट्टियां टूटी हादसा टला
राजमहल। कस्बे में शुक्रवार से शुरू हुआ कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौरान शनिवार को दिनभर जारी रहा। शनिवार को तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से कई खेलूू पोस मकान व पेड़ धराशाही हो गये। बारिश व तेज अंधड़ के चलते रैगर मौहल्लेे में बैवा बसंती देवी रैगर के मकान में नीम का पेड़ उखडकऱ मकान के छज्जों व छत्त पर गिर पड़ा।

जिससे मकान का छज्जा व पट्टियां टूट गई जिसकों लेकर हजारों का नुकसान हो गया। घटना के दौरान परिजन दूसरे कमरे में होने से बड़ा हादसा होने से टल गया। इसी प्रकार एक खेलू पोस मकान के खेलू उड़ गये जिससे पिडि़त परिवार को टपकती छत्त के साथ खूले आसमान के नीचे रात गुजारनी पड़ी। इसी प्रकार देवली व संथली सडक़ मार्ग पर कई जगह पेड़ उखडकऱ सडक़ के बीच गिरने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned