scriptसोहेला में नहीं आती रोडवेज बसें, लेना पड़ रहा निजी वाहनों का सहारा | Roadways buses do not come in Sohela | Patrika News

सोहेला में नहीं आती रोडवेज बसें, लेना पड़ रहा निजी वाहनों का सहारा

locationटोंकPublished: Oct 07, 2022 02:34:15 pm

Submitted by:

pawan sharma

जयपुर-कोटा राजमार्ग पर स्थित सोहेला को नया बाइपास बनने का दंश झेलना पड़ रहा हैं। बाइपास पुलिया बनने के बाद से ही जयपुर-कोटा मार्ग पर चलने वाली राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसें सीधे बाईपास से निकलती हैं, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।

सोहेला में नहीं आती रोडवेज बसें, लेना पड़ रहा निजी वाहनों का सहारा

सोहेला में नहीं आती रोडवेज बसें, लेना पड़ रहा निजी वाहनों का सहारा

पीपलू. जयपुर-कोटा राजमार्ग पर स्थित सोहेला को नया बाइपास बनने का दंश झेलना पड़ रहा हैं। बाइपास पुलिया बनने के बाद से ही जयपुर-कोटा मार्ग पर चलने वाली राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसें सीधे बाईपास से निकलती हैं, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।

बसों का ग्राम सोहेला में ठहराव नहीं होने से दूरदराज का सफर करने वाले क्षेत्रीय निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। इसके चलते सवारियों को राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध रूप से संचालित वाहनों में बैठकर यात्रा करनी पड़ती हैं। इस समस्या के निराकरण को लेकर सोहेला सरपंच शांति देवी बैरवा, पूर्व सरपंच रामदास बैरवा, भाजपा गहलोद मंडल महामंत्री नवरत्न शर्मा सहित कई सामाजिक संगठनों ने प्रबंध निदेशक राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम जयपुर एवं राज्य के परिवहन मंत्री को प्रार्थना पत्र भेजकर अवगत भी कराया, लेकिन अनदेखी के चलते ग्राम सोहेला के साथ पीपलू क्षेत्र की इस प्रमुख समस्या का निराकरण लम्बे समय से नहीं हो पाया है।

पूर्व में सभी रोड़वेज सोहेला से होकर गुजरती थी, जिनमें से ज्यादातर सोहेला में रुकती थी। जिससे की यात्रियों को आवागमन में लाभ मिलता था, लेकिन करीब 8 साल से बसों के सोहेला में नहीं आने से यात्रियों के समय एवं धन की बर्बादी होती है।
नवरतन शर्मा, सोहेला
सोहेला में जयपुर-कोटा जाने वाली रोडवेज बसों के नहीं आने से निजी वाहनों में सफर करना पड़ता हैं। लोक परिवहन बस वाले ठीक उतारते नहीं, जिससे कई बार हादसे हो जाते हैं।
यशोदा प्रजापत, डारडातुर्की
सोहेला मालपुरा मार्ग पर चलने वाली बस से सोहेला तो जैसे तैसे पहुंच जाते हैं, लेकिन निवाई, चाकसू, जयपुर जाने के लिए सोहेला से निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी हो रही है।
सत्यनारायण पाराशर, हाडीकलां
सोहेला में बायपास बनने के बाद से बसों का संचालन बंद हुआ हैं। जिससे कर्मचारियों, विद्यार्थियों को आवागमन में परेशानी होती है। टोंक डिपो की बसें भी यहां से होकर गुजरने लगे तो राहत मिल सकती हैं।
हरिओम चौबदार, सोहेला

ट्रेंडिंग वीडियो