विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेजकर्मियों ने शुरू किया धरना

विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेजकर्मियों ने शुरू किया धरना
विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेजकर्मियों ने शुरू किया धरना

Pawan Kumar Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 02:47:12 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

रोडवेजकर्मियों ने विभिन्न मांगों का निस्तारण नहीं करने पर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू किया है।

 

टोंक. विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा की ओर से गुरुवार से केन्द्रीय बस स्टैण्ड टोंक परिसर में धरना शुरू किया गया। ये धरना शुक्रवार को भी जारी रहेगा। धरना प्रदेशव्यापी आह्वान पर दिया जा रहा है। एम्पलाइज यूनियन के शाखा अध्यक्ष शंकरलाल जांगिड़ ने बताया कि दो दिवसीय धरने के बाद 17 अक्टूबर को टोंक में प्रदेशव्यापी रैली निकाली जाएगी।

read more:मालपुरा कर्फ्यू में दी ढ़ील, बाजारों में लोगों की उमडी़ भीड़, प्रशासन रहा मुस्तैद

इसके बाद 23 अक्टूबर को एक घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा। सरकार ने फिर भी मांगें नहीं माने तो दीपावली पर्व के बाद जोधपुर में प्रदेशव्यापी रैली निकाली जाएगी। इधर, गुरुवार से शुरू हुए धरने में एटक शाखा अध्यक्ष शंकरलाल जांगिड़, इंटक अध्यक्ष अशफाक मोहम्मद, कल्याण समिति सचिव मोहम्मद रईस तथा एसोसिएशन अध्यक्ष प्रहलाद जाट बैठे हैं।

read more:मालपुरा में कर्फ्यू से रोडवेज को हो रहा लाखों का नुकसान

इस दौरान राजाराम जाट, रामलाल जाट, पोखरलाल, बजरंग जाट, मोहम्मद अतीफ, बाबूलाल, शफीउल्ला, राजेश चौहान, बच्चन कुमार, मोहम्मद मियां, प्रभुदयाल वर्मा, उस्मान अली, रामसहाय जाट आदि शामिल थे। उन्होंने मांगों का निस्तारण नहीं करने पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

कर्मचारियों ने कहा कि वे कई सालों से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हर बार सरकार आश्वासन देती है, लेकिन मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। ऐसे में इस बार प्रदेश स्तर पर धरने व प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि रोडवेज श्रमिकों को राज्य कर्मचारियों के अनुरूप 7वें वेतन आयोग का लाभ देने, रोडवेज को 1500 नई बसें क्रय करने, वित्तीय वर्ष2017-18 के बकाया एक्ग्रेशिया का बोनस के बराबर भुगतान करने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों का बकाया भुगतान करने तथा 8 हजार से अधिक रिक्त पड़े पदों पर भर्ती करने की मांग की है।

read more:मालपुरा में शुक्रवार को कर्फ्यू में रहेगी ढील, इंटरनेट सेवा पर जारी रहेगी रोक

रोडवेज का एक लाख का नुकसान
टोंक. मालपुरा में चल रहे कफ्र्यू के चलते राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार को दो दिन में एक लाख रुपए की राजस्व का नुकसान हो गया है। मालपुरा में बेमियादी कफ्र्यूबुधवार से जारी है। ऐसे में रोडवेज बसें बुधवार व गुरुवार को मालपुरा नहीं पहुंची।

निगम के मुख्य आगार प्रबंधक रामचरण गोचर ने बताया कि रोडवेज की करीब एक दर्जन बसों का संचालन मालपुरा के लिए होता है। इसमें टोंक से मालपुरा के लिए दो रूट है।

एक रूट सोहेला, नाथड़ी, लावा व डिग्गी होते हुए मालपुरा जाता है तथा दूसरा रूट छान व टोडारायसिंह होते हुए जाता है। मालपुरा में कफ्र्यूके चलते बसें एक रूट पर टोडारायसिंह तथा दूसरे रूट पर महज डिग्गी तक ही जा पा रही है। ऐसे में निगम को प्रति दिन 50 हजार रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned