कोविड जांच के लिए मना करने पर स्वास्थ्य केन्द्र में किया हंगामा

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड जांच नहीं करने तथा मरीज व परिजनों से अभद्र व्यवहार का आरोप लगा लोगों ने सीएचसी परिसर में हंगामा कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

By: pawan sharma

Published: 06 May 2021, 04:08 PM IST

टोडारायसिंह. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड जांच नहीं करने तथा मरीज व परिजनों से अभद्र व्यवहार का आरोप लगा लोगों ने सीएचसी परिसर में हंगामा कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।


टोडारायसिंह पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से एक युवक की मृत्यु बाद, नगरपालिका की ओर से कोरोना गाइड लाइन में अंतिम संस्कार किया गया था। अंतिम संस्कार में शामिल पालिकाकर्मी एवं मृतक के चचेरे भाई के साथ परिजन बुधवार को सीएचसी में कोविड जांच कराने पहुंचे, जहां चिकित्सा प्रभारी ने कोविड जांच के लिए मना कर दिया।


इधर, जांच के लिए जोर देने के बाद सीएचसी प्रभारी के मना करने के साथ सीट छोडकऱ अन्यत्र चले जाने से ओपीडी में मरीजों की भीड़ बढ़ गई। इसको लेकर मरीज व परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। इधर, सूचना पर तहसीलदार मनमोहन गुप्ता मौके पर पहुंच मरीज व परिजनों के साथ पीडि़त पालिकाकर्मी से समझाइश की।

शहरवासियों ने चिकित्सा प्रभारी पर मरीज व परिजनों के साथ आए दिन अभद्र व्यवहार करने सहित कई आरोप भी लगाए। तहसीलदार ने सीएचसी में किसी भी प्रकार का हंगामा नहीं करने की हिदायत देते हुए लोगों को कोई भी शिकायत, लिखित में उपखण्ड प्रशासन को देने के साथ जांच कर आवश्यक कार्रवाई कराने की बात कही। इस पर लोग शांत हुए। इस दौरान बीसीएमएचओ डॉ. रोहित डंडोरिया भी मौजूद थे।

सीएचसी प्रभारी के कोविड जांच व अन्य मामलों में संतोषप्रद जवाब नहीं देने को लेकर कुछ लोगों की शिकायत थी, लेकिन सबंधित व्यक्तियों ने अभी तक लिखित में शिकायत नहीं की है। पूर्व में मिली शिकायतों की जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी है।
मनमोहन गुप्ता, तहसीलदार टोडारायसिंह।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned