शहरी क्षेत्र की तरह होगा ग्रामीण क्षेत्रों का विकास- सरोज बंसल

शहरी क्षेत्र की तरह होगा ग्रामीण क्षेत्रों का विकास- सरोज बंसल

By: pawan sharma

Published: 24 Dec 2020, 08:15 PM IST

बनेठा .उपतहसील मुख्यालय पर सुविधाएं विकसित करने के लिए प्राथमिकता से कार्य किए जाएंगे। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों मे बजट का आवंटन कर शहरी क्षेत्र की सुविधाएं विकसित करना पहली प्राथमिकता होगी। नव निर्वाचित जिला प्रमुख सरोज बंसल ने बनेठा के मालियों के मोहल्ले तेजाजी के चौक अग्रवाल धर्मशाला में गुरूवार को आभार प्रदर्शन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहे।

नवनिर्वाचित जिला प्रमुख सरोज बंसल ने लोगों की जनसमस्याएं सुनते हुए कहा कि वे गांवों के विकास में किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ेगी। ग्राम पंचायतों में निष्पक्ष एवं बगैर किसी भेदभाव के विकास के कार्य करवाए जाकर सभी मदों के बजट को ग्राम पंचायत से विकास के कार्य करवाए जाएगें। उन्होनें कहा कि पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास की योजनाएं धरातल में लाने के लिए कमीशन खोरी पर लगाम लगाने के प्रयास किए जाएगें ताकि ग्राम पंचायतों का समग्र विकास हो ओर लोगों को गांवों में शहरी जैसी सुविधाएं मुहैया हो सकेगी।

कार्यक्रम के दौरान जिला महामंत्री एवं बूंदी जिला प्रभारी नरेश बंसल ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा गांवोंं के विकास के लिए अनेक योजनाएं शुरू कर रखी है। योजनाओं की सफल क्रियान्विती हो एवं किवास को गति मिलेगी। वहीं गांवों के लोगों एवं किसानों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अनेक लाभ की योजना जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना एवं किसान सम्मान निधी योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आदि का लाभ उठाने का भी आव्हान किया।

इस दौरान सरपंच बनेठा सुभद्रा मीणा ने समस्याओं के निस्तारण एवं स्वच्छता अभियान को लेकर कचरा वाहन की मांग करते हुए ज्ञापन दिया। जिस पर जिला प्रमुख ने बनेठा के लिए शीघ्र ही कचरा वाहन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान कार्यक्रम को मोहन लाल कुर्मी, हरीश जैन, ललित जैन, सीआर नरेन्द्र कुमार सैनी सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned