script

टोंक: Sachin Pilot की जनसुनवाई में उमड़े कार्यकर्ता-आमजन, अधिकारियों को समाधान के दिए गए निर्देश

locationटोंकPublished: Oct 23, 2019 11:26:29 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Sachin Pilot Public Hearing In Tonk: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का आज टोंक दौरे का दूसरा दिन है। पायलट ने यहां सर्किट हाउस में हुई जनसुनवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन की पीड़ाएं सुनी। सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए जिलेभर से बड़ी संख्या में लोग इस जनसुनवाई में पहुंचे।

Sachin Pilot Public Hearing In Tonk
टोंक।

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का आज टोंक दौरे का दूसरा दिन है। पायलट ने यहां सर्किट हाउस में हुई जनसुनवाई ( Sachin Pilot Public Hearing In Tonk ) में पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन की पीड़ाएं सुनी। सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए जिलेभर से बड़ी संख्या में लोग इस जनसुनवाई में पहुंचे। पायलट ने बारी-बारी से इन सभी की सुनवाई की।

इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे, जिन्हें पायलट ने शिकायतों और समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। इसके बाद उपमुख्यमंत्री टोंक के विभिन्न गाँवों के दौरे पर निकल गए, जहां भी जनसुनवाई का कार्यक्रम रखा गया।
अपनी ही सरकार के फैसले पर फिर खड़े किये सवाल

इससे पहले मंगलवार को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बयाना में फिर सत्ता विरोधी बयान दिया। निकाय चुनाव में बिना सदस्य बने मेयर व सभापति चुनने पर एक बार फिर से पायलट ने अपनी ही सरकार के निर्णय पर सवाल खड़े किए। पायलट ने कहा कि बिना पार्षद के मेयर बनना गलत है, किसी भी व्यक्ति को सदस्य जरूर होना चाहिए। यह बात उन्होंने मंगलवार को बयाना में पत्रकारों से बातचीत में कही।
पायलट ने कहा कि पहले 2009 में सीधा चुनाव था। जनता के वोटों से मेयर चुना गया था। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद हमने भी सीधा चुनाव कराने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं से फीड बैक लिया। मंत्री शांति धारीवाल के नेतृत्व में कमेटी ने निर्णय किया, लेकिन बिना पार्षद बने ही मेयर चुना जाए, यह गलत है। जनता में कांग्रेस पार्टी बैकडोर एंट्री कर रही है। यह संदेश सही नहीं जा रहा है। सरकार को अपने निर्णय पर पुन: विचार करना चाहिए।
सीएम ने कहा था…पार्टी के फीडबैक को मानेंगे

जनता के वोट लेकर जो सदन में आते हैं, उनकी जिम्मेदारियां जनता के प्रति होती है। जो बिना जनता के मेयर बनेंगे, वह जिम्मेदारियां नहीं समझ सकेंगे। उन्होंने बताया कि गत एक अक्टूबर को मुख्यमंत्री ने जयपुर में आयोजित अधिवेशन में कहा था कि सरकार वही निर्णय लेगी जो पार्टी का फीडबैक होगा। अब सरकार को ऐसे निर्णय पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए।

जगह-जगह हो रहा स्वागत

टोंक दौरे के दौरान उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का जगह-जगह स्वागत-अभिनन्दन भी हो रहा है। प्रदेश में कांग्रेस के सत्तारूढ़ होने के बाद पहली बार पहुंचे पायलट का मंगलवार को भी दर्जनभर स्थानों पर स्वागत किया गया। पायलट से मिलने और स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं में ऐसी होड़ मची की चंद मिनट के ठहराव में धक्का-मुक्की की स्थिति बन गई। बयाना से टोंक जाते समय पायलट कल हिण्डौन होकर निकले थे। इस दौरान कांग्रेस जनों ने उनका हिण्डौन व करौली विधानसभा क्षेत्र के गांवों में स्वागत किया गया।

उपमुख्यमंत्री के वाहनों का काफिला बयाना मोड़ पर ठहरा। जहां विधायक भरोसीलाल जाटव व कांंग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मामू की अगुवाई में कांग्रेस तथा आग्रिम संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पायलट की समर्थन में नारे लगा अगुवानी की। इस दौरान कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मावई व सेवा दल की टीम ने उपमुख्यमंत्री को सूत की माला व टोपी पहनाई।
गांव कांचरोली में बीएड कॉलेज पर नगरपरिषद सभापति अरविन्द जैन के नेतृत्व में कई पार्षदों व कांग्रेस जनों ने पायलट का स्वागत किया। श्रीमहावीरजी मोड़ पर भी स्वागत किया गया। इससे पूर्व बयाना मार्ग पर आदर्श स्कूल के पास महिला कांग्र्रेस जिलाध्यक्ष अनीता जाटव, आनंद विहार में शिक्षक कांग्रेस नेता पूरणमल जाटव,रामचरण खुरसटपुरा, संतराम वर्मा व सोहनसिंह फौजी की अगुवाई में अजा-जजा अधिकार बचाओ संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने पायलट का स्वागत किया। इसी तरह रास्ते में सूरौठ, धंधावली में भी लोगों पर पायलट का स्वागत किया।

ट्रेंडिंग वीडियो