scriptRajasthan Election 2018: नवाबों की नगरी टोंक में होगा सचिन पायलट का मुकाबला भाजपा के अजीत सिंह मेहता से | Sachin Pilot's encounter in Tonk from Ajit Singh Mehta of BJP | Patrika News

Rajasthan Election 2018: नवाबों की नगरी टोंक में होगा सचिन पायलट का मुकाबला भाजपा के अजीत सिंह मेहता से

locationटोंकPublished: Nov 16, 2018 08:55:46 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

sachin-pilot-s-encounter-in-tonk-from-ajit-singh-mehta-of-bjp

नवाबों की नगरी टोंक में होगा सचिन पायलट का मुकाबला भाजपा के अजीत सिंह मेहता से

टोंंक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रात 12.30 बजे पहली सूची जारी कर दी। इसमें प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट टोंक, उनियारा- देवली से हरीशचन्द्र मीणा, व निवाई से प्रशान्त बैरवा विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।


उनियारा देवली से हरीश मीणा को टिकट दिया गया है। इससे पहले मीणा ने 2014 में दौसा से भाजपा के टिकट पर लोक सभा का चुनाव लड़ जीत हासिल की थी। आपको बता दें कि मीणा इससे पहले बीजेपी से इस्तीफा देकर बुधवार को कांग्रेस में शामिल हुए थे।
वर्तमान विधायक से होगा मुकाबला

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को मुकाबला ओंक में वर्तमान भाजपा विधायक अजीत सिंह मेहता से होगा। भाजपा ने मेहता को यहां से लगातार दूसरी बार पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।
गुर्जर, मुस्लिम वोटों का मिलेगा लाभ
विधानसभा क्षेत्र टोंक मुस्लिम बाहुल्य है। ये पराम्परागत रूप से जहां कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट इस सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं तो गुर्जर समाज के वोटों का भी लाभ कांग्रेस को मिलेगा। कांग्रेस की राजस्थान विधानसभा सीटों से प्रत्याशी उतारने की कवायद देर रात जारी रही। इसमें सामने निकल कर आया कि सचिन पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वे अगर टोंक से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें दोनों समुदायों का लाभ मिलेगा। सचिन पायलट मई माह में सम्भाग स्तरीय बूथ सम्मेलन में टोंक आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो