scriptSachin Pilot wrote a letter to CM Ashok Gehlot for the budget | सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत को पत्र, बजट घोषणा में रखी यह बड़ी मांग | Patrika News

सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत को पत्र, बजट घोषणा में रखी यह बड़ी मांग

टोंक विधायक सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। इस पत्र में पायलट ने राज्य बजट 2022-23 में बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडी व घारेडा सागर में डाले जाने की घोषणा की मांग की है।

टोंक

Published: February 21, 2022 08:07:57 pm

टोंक. टोंक विधायक सचिन पायलट ने सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजकर आगामी राज्य बजट 2022-23 की बजट घोषणाओं में बीसलपुर बांध के ओवरफ्लो के पानी को नहर के माध्यम जिले के से टोरडी सागर बांध एवं घारेडा सागर में डाले जाने के लिए नहर निर्माण की घोषणा करवाने की मांग की है।
सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत को पत्र, बजट घोषणा में रखी यह बड़ी मांग
सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत को पत्र, बजट घोषणा में रखी यह बड़ी मांग
पायलट ने गत बजट के समय भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उक्त मांग को बजट घोषणाओं में शामिल करवाने का आग्रह किया था। पायलट ने पत्र में टोंक जिले के सैकड़ों गांवों के किसानों की बहुप्रीक्षित मांग की ओर मुख्यमंत्री गहलोत का ध्यान आकर्षित करवाते हुए बीसलपुर बांध के ओवरफ्लो के व्यर्थ बहने वाले पानी को नहर का निर्माण करवाकर इसके माध्यम से टोरडी एवं घारेड़ा सागर में डलवाने का निवेदन किया है। इससे क्षेत्र की उपजाऊ जमीन की ङ्क्षसचाई के लिए किसानों को पानी उपलब्ध हो सके।

ये है किसानों की मांग
टोंक एवं टोडारायसिंह तहसील क्षेत्र के गांवों से मिल करके बनी टोंक विधानसभा क्षेत्र में बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडी सागर में डाले जाने की मांग ग्रामीण इलाकों में पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा था जिसकों चुनावों में खूब भुनाया गया। इतना ही नही वर्ष 2005 में बीसलपुर बांध के ओवरफ्लो पानी की मांग को लेकर किसान आंदोलन हुआ तथा 13 जून को सोहेला में गोलीकांड भी हुआ जिसमें एक गर्भवती महिला सहित पांच किसानों की मौत भी हुई थी।
उस वक्त कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एव अशोक गहलोत भी मृतक परिवारों के घर पहुंचे थे जिन्होंने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडी सागर में डालने का विश्वास दिलाया था। विधानसभा चुनाव मेें कांग्रेस ने वायदा किया था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडी सागर में डालने का निर्णय लिया जावेगा।
जिसके मुताबिक जिले के 86 गांवों को पीने एवं सिंचाई के लिये पानी उपलब्ध कराया जावेगा। लेकिन किसानों की यह मांग अभी तक पूरी नही हुई। अपनी मांग के लिए टोंक जिले के 86 गांवों के किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल जयपुर में शहीद स्मारक में डेरा डाले हुए है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.