scriptशुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दो तेल मिलों से खाद्य तेल के लिए सेम्पल | Sample for war campaign for the net | Patrika News

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दो तेल मिलों से खाद्य तेल के लिए सेम्पल

locationटोंकPublished: Oct 28, 2020 07:18:42 pm

Submitted by:

pawan sharma

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दो तेल मिलों से खाद्य तेल के लिए सेम्पल
 

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दो तेल मिलों से खाद्य तेल के लिए सेम्पल

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दो तेल मिलों से खाद्य तेल के लिए सेम्पल

निवाई. खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी के विरुद्ध राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को उपखंड अधिकारी रूबी अंसार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न प्रतिष्ठानों से नमूने एकत्रित किए, जिनका लैबोरेट्री पर टेस्ट करवाया जाएगा। फू ड इंस्पेक्टर सत्यनारायण गुर्जर ने बताया कि मंगलवार को दो तेल मिलों से खाद्य तेल के नमूने लिए गए है।
तहसीलदार प्रांजल कंवर ने बताया कि क्षेत्र में मिलावट खोरों की सूचना देने वालों को सरकार की ओर 51 हजार रुपए ईनाम दिया जाएगा और सूचना देने वाले की जानकारी भी गुप्त रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए अभियान में दूध, दही,मावा, पनीर, बेसन, आटा, खाद्य तेल, घी, सूखे मेवे, मसाले तथा बाट माप की प्राथमिकता से जांच की जाएगी।
मिलावट की सूचना देने वालों को मिलेंगे 51 हजार
मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र में चलाए जाने वाले शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के दौरान मिलावट की सूचना देने के बाद जांच में सही पाए जाने पर सूचना देने वालो का नाम गुप्त रखा जाकर 51 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधनलाल सौंकरिया ने बताया कि राज्य के मुख्य सचिव की ओर से जारी परिपत्र के अनुसार 14 नवम्बर तक शुद्ध के लिए युद्ध अभियान संचालित किया जाएगा।
अभियान के अन्तर्गत विशेष जांच दल का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि खाद्य सामग्री में किसी भी प्रकार से मिलावट की सूचना प्रदेश, जिला अथवा स्थानीय ब्लाक स्तरीय कार्यालय पर दी जा सकेगी। सूचना देने वालों का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा। सूचना के आधार पर विशेष जांच दल मौके पर पहुंच कर जांच कर जांच के लिए सेम्पल एकत्रित कर प्रयोगशाला भेजा जाएगा। प्रयोगशाला में मिलावट सही पाए जाने के बाद जिला कलक्टर कार्यालय की ओर सूचना देने वाले को 51 हजार रुपए की राशि प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान की जाएगी।
67 वाहनों के काटे चालान
निवाई. कोरोना वायरस के चलते शहर में की गई नाकेबंदी के दौरान मंगलवार को 17 वाहनों के चालान किए गए और सोशल डिस्टेंसिंग, बिना मास्क के कोविड के तहत 12 जनों के चालान किए है। इसी प्रकार दत्तवास पुलिस ने 20 वाहनों और 5 जनों के कोविड के तहत चालान काटे है। सदर पुलिस ने भी 10 वाहनों और 5 जनों के कोविड के तहत चालान किए है। बरोनी पुलिस ने 20 वाहनों और 5 जनों के कोविड के तहत चालान काटे।

ट्रेंडिंग वीडियो