सेनेट्री गोदाम और लकडिय़ों की टाल में आग से लाखों को माल जलकर हुआ राख

शहर के छावनी व बांसवालों का घेर में गुरुवार रात आग लग गई। इससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया। सूचना के बाद पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सामान जल चुका था।

By: pawan sharma

Published: 10 Apr 2021, 07:12 AM IST

टोंक . शहर के छावनी व बांसवालों का घेर में गुरुवार रात आग लग गई। इससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया। सूचना के बाद पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सामान जल चुका था। छावनी स्थित सेनेट्री व इलेक्ट्रॉनिक सामान के गोदाम में गुरुवार रात आग लग गई। इससे गोदाम में रखा सामान जल गया। सूचना के बाद पहुंची नगर परिषद की दमकल ने आग पर काबू पाया। पुलिस के मुताबिक यह गोदाम जगदीश विजयवर्गीय का है।

जगदीश की छावनी चौराहे पर इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है। समीप ही गोदाम बना रखा है। रात को किन्हीं कारणों से गोदाम में आग लग गई। इससे गोदाम में रखा इलेक्ट्रॉनिक सामान जल गया। आग को देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना के बाद पहुंची दमकल ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। आग पर नियंत्रण होने के बाद नुकसान का आंकलन लाखों रुपए में किया गया।

इधर, रात को ही बांसवालों के घेर में फरीद मियां की टाल में आग लग गई। आग ने कुछ देर में ही भीषण रूप ले लिया। ऐसे में आस-पास के लोग घबरा गए। उन्होंने नगर परिषद में सूचना दी। कुछ देर बाद दमकल और सभापति अली अहमद भी मौके पर पहुंच गए। मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया। इधर, लोगों ने बताया कि बांसावालों के घेर में रात के समय कुछ असामाजिक तत्व बैठे रहते हैं। वे बीड़ी-सिगरेट के अलावा चिलम भी पीते हैं। सम्भवतया आग धुम्रपान के दौरान निकली चिंगारी से लगी है।

मंदिर उद्यान में लगी आग

दूनी. थाना क्षेत्र के ख्वासपुरा गांव स्थित एकपान्या देवजी मंदिर परिसर में लगे उद्यान में शुक्रवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। देवली से पहुंची दमकल ने दो घंटे की मशक्कत से काबू पाया। आग से परिसर में लगे सैकड़ों पेड़-पौधें जल गए। सरपंच हेमराज मीणा ने बताया कि दोपहर को एकपान्या देवजी मंदिर परिसर स्थित उद्यान मेें आग लग गई। सूचना के बाद पहुंचे ग्रामीणों ने आस-पास के स्रोतों पर लगे इंजन एवं मोटरों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन काबू नहीं होने पर देवली एसडीओ भारतभूषण गोयल को अवगत कराने के बाद पहुंची दमकल ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned