सरपंच के आदेश, टीका लगवाओ, वरना रूकेंगे सरकारी लाभ

सरपंच ने ग्रामीणों को टीकाकरण करवाकर अभियान को सफल बनाने की अपील की। टीकाकरण नहीं करवाने पर सरकार के देय समस्त लाभ रोकने का आदेश जारी किया है।

By: pawan sharma

Published: 11 Sep 2021, 07:53 AM IST

देवली. जहां देशभर में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी के टीकाकरण हो रहा है। वहीं कोविड की तीसरी लहर की आशंका के बीच मालेड़ा पंचायत सरपंच विमला देवी ने ग्रामीणों को टीकाकरण करवाकर अभियान को सफल बनाने की अपील की। टीकाकरण नहीं करवाने पर सरकार के देय समस्त लाभ रोकने का आदेश जारी
किया है।


मालेड़ा सरपंच विमला देवी जाट ने गुरुवार को आम सूचना ग्राम पंचायत मालेड़ा के समस्त ग्रामीणों के लिए जारी की है, जिसमें सूचित किया है कि वर्तमान वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर को मध्यनजर रखते हुए 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों के टीकाकरण होना आवश्यक है।

सभी ग्रामवासी अधिक से अधिक संख्या मे टीकाकरण करवाकर अभियान को सफल बनाए। टीकाकरण नहीं करवाने की स्थिति में ग्राम पंचायत द्वारा दिए जा रहे समस्त लाभ जैसे खाद्य सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना,पीएम किसान सम्मान निधि, नरेगा एवं अन्य योजनाओ पर रोक लगती है तो जिम्मेदारी स्वयं की होगी।


टोडारायसिंह. उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार ने आधा दर्जन से अधिक गांवों में वैक्सीनेशन सेंटरो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिन व्यक्तियों ने वैक्सीनेशन की प्रथम एवं द्वितीय डोज नहीं लगवाई है, उन्हें राजकीय लाभ जिनमें खाद्य सुरक्षा, राशन सामग्री, चिरंजीवी योजना लाभ, पीएम आवास योजना पंजीकरण, किस्त राशि भुगतान, न्यू पेंशन आवेदन, पीएम किसान आवेदन स्वीकार नहीं करने के साथ सभी लाभ बंद कर दिए जाएंगे। उन्होंने वैक्सीनेशन की प्रथम व द्वितीय डोज नजदीक टीकाकरण सेंटर पर जाकर अवश्य लगवाए।

टीकाकरण में लापरवाही, चिकित्साप्रभारी को नोटिस

मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी को वैक्सीनेशन शिविर के दौरान लापरवाही बरतने पर सब डिविजनल मजिस्ट्रेट एवं इन्सीटेंड कमांडर रामकुमार वर्मा ने कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

इन्सीडेंट कमांडर वर्मा ने बताया कि शिविर के दौरान कार्र्य में लापरवाही बरतने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डिग्गी डॉ. अंकित जैन को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिवस पर स्पष्टीकरण मांगा।

वैक्सीनेशन के लिए लगने लगी कतारे
मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा के अन्तर्गत दी जाने वाली राशन सामग्री के वितरण पर उपखण्ड अधिकारी रामकुमार वर्मा द्वारा वैक्सीनेशन टीकाकरण की डोज के बाद खाद्य सामग्री का वितरण किए जाने के आदेशों के बाद वैक्सीनेशन टीकाकरण शिविर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

शत प्रतिशत लक्ष्य अर्जित करने एवं संभावित तीसरी लहर को मध्यनजर रखते हुए टीकाकरण की अनिवार्यता को लेकर गतदिनो उपखण्ड अधिकारी द्वारा क्षेत्र के राशन डीलरो को 10 सितम्बर तक गेहूं वितरण नहीं करने एवं राशन कार्ड पर जांच अधिकारी की मोहर लगे होने के बाद गेंहू वितरण करने के निर्देश जाने से टीके लगाने के लिए भीड़ उमडऩे लगी है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned