मासूम की हत्या में स्कूल की लापरवाही, संस्था प्रधान को नोटिस

सीबीईओ ने की स्कूल में पूछताछ
मासूम से बलात्कार व हत्या का मामला
मंत्री भी पहुंचे पीडि़त के घर
टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में मासूम के साथ हुए बलात्कार व हत्या के मामले में उनियारा सीबीईओ मीना बंसन ने स्कूल में पूछताछ की। इसमें पाया कि गम्भीर मामला होने के बावजूद शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत नहीं कराया गया। इस पर संस्थान प्रधान को नोटिस दिया गया है।

Jalaluddin Khan

December, 0407:16 PM

वहीं मासूम का बैग स्कूल में रहने को सामान्य माना गया। मीना ने बताया कि अक्सर कई विद्यार्थी होमवर्क के बाद स्कूल में बैग छोड़ जाते हैं, लेकिन जब परिजन उक्त मासूम को तलाश रहे थे तब स्कूल के संस्था प्रधान ने उक्त जानकारी शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को क्यों नहीं दी।

इस पर नोटिस दिया गया है। मीना ने स्कूल स्टाफ व ग्रामीणों से मामले में बात-चीत की। इसमें सामने आया कि मासूम स्कूल की छुट्टी के बाद ही लापता हुई थी।

वहीं पुलिस भी मामले में गम्भीर है। अनुसंधान अधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक जग्गूराम ने बताया कि मामला गम्भीर होने पर सभी प्रकार की कोर्ट से सम्बन्धित कार्यवाही इन दिनों की जा रही है।

मामले में कोर्ट के समक्ष सभी दस्तावेज पेश किए जाएंगे। आरोपी का चालान भी जल्द ही होगा। इसके लिए पुलिस कार्य कर रही है।

फिलहाल आरोपी 6 दिसम्बर तक पुलिस रिमाण्ड पर है। उससे मामले से जुड़ी सभी प्रकार की पूछताछ की जा रही है।

ताकि कोर्ट में सजा दिलाते समय किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहे। गौरतलब है कि गत शनिवार को कक्षा एक में पढऩे वाली 6 साल मासूम लापता हो गई थी।

परिजनों ने तलाश किया, लेकिन नहीं मिली। दूसरे दिन रविवार को उसका शव जंगल में झाडिय़ों के बीच मिला था। उसके साथ बलात्कार हुआ था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी महेन्द्र उर्फ धोल्या को गिरफ्तार किया था।

उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश कर रिमाण्ड पर लिया गया है। इधर, बुधवार शाम श्रम, कारखाना व जिला प्रभारी मंत्री टीकाराम जूली भी पीडि़त परिवार के पास पहुंचे।

उन्होंने परिवार को ढाढस बंधवाया तथा आरोपी को सख्त सजा दिलाने का भरोसा दिया। साथ ही सभी प्रकार की सरकारी सहायता दिलाने को कहा।

jalaluddin khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned