scriptएसआईटी की बैठक में एसडीओ ने कही दी बड़ी बात, राजकीय सेवा में नहीं मिलती सुरक्षा की गारंटी , खनन रोकने के लिए समस्या नहीं समाधान बताएं | SDO takes SIT meeting on gravel mining | Patrika News

एसआईटी की बैठक में एसडीओ ने कही दी बड़ी बात, राजकीय सेवा में नहीं मिलती सुरक्षा की गारंटी , खनन रोकने के लिए समस्या नहीं समाधान बताएं

locationटोंकPublished: Oct 23, 2019 06:12:25 pm

Submitted by:

pawan sharma

बजरी खनन पर एसआईटी की बैठक में राजस्वकर्मी जब उपखंड अधिकारी को कार्रवाई में आने वाली परेशानियां बताने लगे तो उन्होंने सभी को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि वह उन्हें समस्या बताने की बजाए समस्या का समाधान बताएं।

एसआईटी की बैठक में एसडीओ ने कही दी बड़ी बात, राजकीय सेवा में नहीं मिलती सुरक्षा की गारंटी , खनन रोकने के लिए समस्या नहीं समाधान बताएं

एसआईटी की बैठक में एसडीओ ने कही दी बड़ी बात, राजकीय सेवा में नहीं मिलती सुरक्षा की गारंटी , खनन रोकने के लिए समस्या नहीं समाधान बताएं

पीपलू (रा.क.). उपखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को बजरी खनन, परिवहन व भंडार पर कार्रवाई को लेकर गठित एसआईटी की बैठक उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में उपखंड अधिकारी ने एसआईटी के सदस्यों को बजरी खनन, परिवहन, भंडारण मामले में किसी भी प्रकार की कौताही नहीं बरतने की चेतावनी दी हैं।
उन्होंने राजस्व कर्मचारियों को अपने क्षेत्र में कृषि भूमि पर हो रखे अवैध बजरी स्टॉक, अवैध बजरी में लगे वाहनों को चिह्नित करने, लिप्त लोगों के नामों की लिस्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए। इस पर कई राजस्वकर्मियों ने कहा कि उनके क्षेत्र में कृषि भूमि पर अवैध बजरी का स्टॉक नहीं हैं।
इस पर एसडीएम ने राजस्वकर्मियों से कहा कि अगर उन्हें कार्रवाई के दौरान प्रस्तुत की गई रिपोर्ट के उल्ट गतिविधियां पाई गई तो वो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर ने बताया कि अपने-अपने क्षेत्र में रात 10 बजे बाद खनन क्षेत्र में बिना कोई कारण के पाया जाता हैं तो उसकी सूचना पुलिस को दें, उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
उपखंड अधिकारी ने कहा कि 10 बजे बाद खनन क्षेत्र के आसपास के गांव नुक्कड़ चौराहा पर चाय व अन्य सामानों की दुकानें नहीं खोलेंगे। खुली मिली तो उस दुकानदार के विरुद्ध गिरफ्तारी सहित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।बैठक में पीपलू पुलिस उपअधीक्षक रामगोपाल बसवाल, जिला परिवहन अधिकारी डॉ. सज्जनकुमार, तहसीलदार कैलाशचंद नायक, नायब तहसीलदार सीताराम लक्षकार, थानाधिकारी अनिलकुमार पांडे सहित एसआईटी टीम के सदस्य मौजूद रहे।
समस्या नहीं समाधान बताएं
एसआईटी की बैठक में राजस्वकर्मी जब उपखंड अधिकारी को कार्रवाई में आने वाली परेशानियां बताने लगे तो उन्होंने सभी को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि वह उन्हें समस्या बताने की बजाए समस्या का समाधान बताएं। उपखंड अधिकारी ने राजस्वकर्मियों को जवाब देते हुए कहा कि राजकीय सेवा में हमारा दायित्व हैं कि हमें जो भी जिम्मेदारी मिलती हैं उसे पूर्ण जवाबदेही के साथ करना हैं। राजकीय सेवा में किसी भी प्रकार की कोई गारंटी नहीं मिलती हैं।
गार्ड नहीं रेंजर हैं टीम का सदस्य
एसआईटी की बैठक में वन विभाग के रेंजर के अनुपस्थित रहने तथा उसकी जगह गार्ड को भेजने पर उपखंड अधिकारी ने डीएफओ को फोन पर इस संबंध में सूचना दी तथा बताया कि एसआईटी में रेंजर सदस्य हैं जो कि अब तक की गई किसी भी कार्रवाई में सम्मिलित नहीं हुआ हैं। वहीं बैठक में खुद उपस्थित नहीं होकर अपना फोन स्विच ऑफ करते हुए गार्ड को भेज दिया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो