scriptक्षेत्रीय समस्याओं को लेकर एसडीओं ने अधिकारियों की कमेठी गठित कर अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश जारी किए है। | SDs set up a committee to solve problems | Patrika News

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर एसडीओं ने अधिकारियों की कमेठी गठित कर अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश जारी किए है।

locationटोंकPublished: Oct 23, 2019 06:40:19 pm

Submitted by:

pawan sharma

समस्याओं के निस्तारण के लिए एसडीओं ने की कमेठी गठित, अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश
 

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर एसडीओं ने अधिकारियों की कमेठी गठित कर अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश जारी किए है।

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर एसडीओं ने अधिकारियों की कमेठी गठित कर अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश जारी किए है।

टोडारायसिंह. क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर यहां उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी की अध्यक्षता में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में क्षेत्रीय समस्याओं पर चर्चा करते हुए आागामी दीपावली त्योहार पर मुश्तैदी से क्षेत्र की निगरानी रखने तथा कार्मिकों को मोबाइल को बंद नहीं रखने की हिदायत दी।
बीसलपुर ग्रामीण जलापूर्ति पाइप लाइनों के रिसाव को समय पर दूरस्त करवाने को लेकर संबधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देेश दिए। उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी ने क्षेत्र में डेंगू, मलेरिया व वायरल के रोगियों की संख्या बढऩे को लेकर सबंधित अधिकारी से रिपोर्ट मांगी साथ ही बीसीएमएचओ रोहित डिडोरिया की नेतृत्व में टीम गठित कर बस्सी, बासेड़ा, भासू समेत अन्य प्रभावित क्षेत्रो में फोगिंग करवाने, नजदीक परिवार के सदस्यों की चिकित्सा जांच व उपचार की कार्रवाई के निर्देश दिए।
बैठक में छात्राओं की मांग पर राजकीय महाविद्यालय में बिजली व पानी की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सबंधित पीड्ब्ल्यूडी अधिकारी को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में विकास अधिकारी नीता पारीक, सीबीईओ राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, पालिका ईओ भरत लाल मीणा, सहायक अभियंता धनराज टाटावत, आयुर्वेद चिकित्सक सुरेशचंद समेत अन्य विभागीय अधिकारी व प्रधिनिधि मौजूद थे।
बीमारियों से किया जागरूक
टोंक. पशुचिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशिक्षण एवं अनुसंधान केन्द्र की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अरनियामाल में जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें केन्द्र के चिकित्सक दिपक गिल ने विद्यार्थियों को पशुओं से मनुष्यों में फैलने वाली बीमारियों के बारे में बताया।
उन्होंने कागों फीवर, रेबिज, स्क्रब टायफस, टीबी, ग्लेंडर्स, ब्रुसेलोसिस पशुओं से मनुष्य में आती है। उन्होंने इसके बचाव व उपचार के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि स्क्रब टायफस व कागों फीवर बीमारी पशुओं के खटमल, चिचड़, पिस्सू के मनुष्य में काटने से फैलती है।
इससे बचाव के लिए पशुबाड़े तथा आस पास के क्षेत्र में कीटनाशक दवाइयों का छिडक़ाव करें। इस शिविर में केन्द्र के तकनीकी सहायक अमित चौधरी, प्रधानाचार्य राजाराम मीणा, प्रहलाद माली, दिलीप महावर, संदीप भटनागर, नेमराज माली मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो