scriptदूकानों के बाहर सडक़ पर सामान रखा तो होगा जप्त, एसडीओ ने दिए कार्रवाई के निर्देश | Seize put stuff on the street outside the shops will | Patrika News

दूकानों के बाहर सडक़ पर सामान रखा तो होगा जप्त, एसडीओ ने दिए कार्रवाई के निर्देश

locationटोंकPublished: Jun 20, 2019 02:51:51 pm

Submitted by:

pawan sharma

एसडीओ ने यातायात कर्मियों को निर्देश दिए कि आम बाजार में दुकानों के बाहर कोई सामान रखता है तो उसको जप्त करें।

seize-put-stuff-on-the-street-outside-the-shops-will

दूकानों के बाहर सडक़ पर सामान रखा तो होगा जप्त, एसडीओ ने दिए कार्रवाई के निर्देश

निवाई. शहर स्थित मुख्य बाजार में बुधवार को उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने दुकानों के बाहर रखे सामान को दुकानों के अंदर रखवाया गया। उन्होंने यातायात कर्मियों को निर्देश दिए कि आम बाजार में दुकानों के बाहर कोई सामान रखता है तो उसको जप्त करें।
उन्होंने निर्देश दिए कि दोबारा सडक़ों के बाहर अगर सामान रखा गया तो उसको जप्त कर दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अधिकारी महिमा डांगी से मोबाइल पर बातचीत करनी चाही, लेकिन अधिशासी अधिकारी डांगी ने फोन नहीं उठाया।
read more: शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए 12 फ्लाईओवर बनाने की तैयारी

जिसको लेकर उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। वहीं पालिकाध्यक्ष राजुकमारी शर्मा से भी बाजार के अतिक्रमण encroachment के बारे में पूछे जाने पर कोई जवाब नहीं दिया।
इस दौरान सूचना सहायक चंद्रप्रकाश बैरवा, यातायात प्रभारी किशनलाल एवं प्रभुलाल बैरवा सहित कई कर्मचारी मौजूद थे। इस दौरान अहिंसा सर्कल, बस स्टैण्ड एवं झिलाय रोड पर दुकानों के बाहर रखे सामान को दुकानों में रखवाया।
read more: पाकिस्तान छोड़ कोटा में बसा परिवार की जमीन पर दबंगों का कब्जा, जान से मारने की दी धमकी, आईजी से मांगी इच्छा मृत्यु

लोगों ने की शिकायत
कार्रवाई के दौरान लोगों ने एसडीओ को बताया कि पालिका ईओ व पालिकाध्यक्ष का शहर के बाहर कृषि भूमि पर कॉलोनियां काटे जाने पर तो कार्रवाई कर रही है, लेकिन शहर के मुख्य बाजार में पसरे अतिक्रमण Encroachment के बारे में अवगत कराने पर भी मौन है। वहीं अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई में भेदभाव बरता जा रहा है।

दो पाटों में फंसी नगर परिषद, प्रतिदिन हजारों की सब्जियां हो रही खराब
टोंक. शहर में सवाई माधोपुर चौराहा पर नगर परिषद की ओर से 80 लाख रुपए की लागत से सब्जी मण्डी का निर्माण करीब चार माह पूर्व ही पूरा हो चुका है। इसी की चार दीवारी के पास स्थित परिसर में महिलाएं तिरपाल लगा कर जमीन पर बैठे महिलाएं सब्जी बेच रही है।
रविवार को हुई बारिश में यहां करीब पांच हजार कर सब्जी खराब हो गई। जानकारों का कहना है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार है व सभापति व सांसद भाजपा से निर्वाचित है। इसके चलते नवीन भवन का फीता नहीं कट पा रहा है।
वहीं उक्त सब्जी विक्रेता महिलाएं नगर परिषद से कई बार सब्जी मंडी के नवीन भवन में स्थान आवंटित करने की गुहार भी लगा चुकी है, लेकिन किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।
शहर को सुन्दर बनाने में करे सहयोग
मालपुरा. नगरपालिका मालपुरा की ओर से बुधवार को शनि मन्दिर के पास वार्ड नम्बर 7, 8 व 9 की वार्ड सभा का आयोजन पालिकाध्यक्ष आशा नामा की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें पालिकाध्यक्ष आशा नामा ने लोगों को शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने में अपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही।
वार्डवासियों को सम्बोधित करते हुए पालिकाध्यक्ष आशा महावीर नामा ने कहा कि शहर में स्वच्छता बनाए रखने के लिए स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रत्येक घर में पालिका की ओर से कचरा पात्र दिए जा रहे है।
पालिकाध्यक्ष ने वार्डवासियों की मांग पर शनि मन्दिर के पास हैण्डपम्प लगवाने व नाली निर्माण तथा सीसी रोड बनवाने का आश्वासन दिया। शिविर में वार्ड पार्षद मनीषा जैन भी मौजूद रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो