scriptबनास में बजरी खनन पर कार्रवाई से खननकर्ताओं में मचा हडक़म्प, बजरी से भरे 6 ट्रेलर व एक डम्पर को किया जब्त | Seized gravel mining trailer and a dumper seized | Patrika News

बनास में बजरी खनन पर कार्रवाई से खननकर्ताओं में मचा हडक़म्प, बजरी से भरे 6 ट्रेलर व एक डम्पर को किया जब्त

locationटोंकPublished: Jun 14, 2018 09:32:08 am

Submitted by:

pawan sharma

चार चालक डम्पर को भगा ले गए। इस पर पुलिसकर्मियों ने इन्हें पकडकऱ मामला दर्ज किया है।
 

Illegal gravel mining

प्रशासन व खनन विभाग की कार्रवाई के बीच 6 ट्रेलर व एक डम्पर को जब्त किया गया।

टोडारायसिंह. बजरी खनन पर प्रशासन की कार्रवाई से खननकर्ताओं में हडक़म्प मचा है। मंगलवार देर शाम उपखण्ड प्रशासन व खनन विभाग की कार्रवाई के बीच 6 ट्रेलर व एक डम्पर को जब्त किया गया।

थाना प्रभारी उदय सिंह ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी साधूराम जाट, तहसीलदार कपिल शर्मा व खनन विभाग के अभियन्ताओं की टीम ने बनास नदी तन स्थित चूली, बरवास, कंवरावास, मोडियाला आदि में छापेमार कार्रवाई की।
इसकी भनक लगते ही खननकर्ता मौके से फरार हो गए। प्रशासन ने मोडियाला, टोडारायसिंह-मालपुरा मार्ग से बजरी से भरे 6 ट्रेलर व एक डम्पर को जब्त किया है। इनमें चार चालक डम्पर को भगा ले गए। इस पर पुलिसकर्मियों ने इन्हें पकडकऱ मामला दर्ज किया है।
बजरी की कालाबाजारी
बजरी खनन व परिवहन पर रोक के बाद बजरी की कालाबाजारी उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रही है। सख्ती के बावजूद खननकर्ता अंधेरे में जगह जगह सैकड़ों मैट्रिक टन बजरी का संग्रहण कर रहे हंै। जहां से टोडारायसिंह क्षेत्र के अलावा मालपुरा, दूदू, जयपुर, फागी समेत अन्य क्षेत्रों में दोगुने भाव में मोटी रकम वसूल रहे हैं।

मुख्य नहर की माइनर तोड़ी

टोडारायसिंह. बीसलपुर बायी मुख्य नहर की माइनर को तोडऩे को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि बीसलपुर परियोजना के तहत बायी मुख्य नहर की वितरिका में आरडी 6 से 13 बनेडिय़ा माइनर का निर्माण कराया गया था।
जिसे कंवरावास निवासी कुछ लोगो ने ट्रैक्टर चलाकर करीब सौ मीटर से अधिक लम्बी माइनर को तोड़ दिया है। इसको लेकर किसानो में नाराजगी है।

ग्रामीण किसानो का कहना है कि माइनर क्षतिग्रस्त होने से अब आगे सिंचाई का पानी नहीं पहुंच पाएगा। उन्होंने माइनर को दूरस्त करवांकर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस दौरान दिनेश, संतरा, राजेश समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे।
55 वाहनों का चालान
निवाई. पुलिस ने थाने के सामने थानाप्रभारी रामजीलाल के नेतृत्व में बिना हेलमेट के 55 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। यातायात प्रभारी किशनलाल ने बताया कि सभी वाहन चालकों वाहन के दस्तावेज साथ रखने की जानकारी दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो