चोरी-छिपे कर रहे बजरी परिवहन, विभाग ने नाकाबंदी कर आधा दर्जन वाहन किए जब्त

चोरी-छिपे परिवहन कर रहे बजरी माफिया में खलबली मच गई।

 

By: pawan sharma

Published: 09 Dec 2017, 09:04 AM IST

देवली. जयपुर-कोटा राजमार्ग पर टीकड़ के पास गुरुवार रात खनिज विभाग के अभियंताओं ने बजरी से भरे चार ट्रक व एक टै्रक्टर-ट्रॉली पकड़ी है। इससे चोरी-छिपे परिवहन कर रहे बजरी माफिया में खलबली मच गई। वाहनों को हनुमाननगर थाने में खड़ा कराया गया है।

 

 

हनुमान नगर थाना प्रभारी दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि खनिज अभियंता दिनेश सुथार समेत विभागीय कर्मचारियों ने टीकड़ के पास नाकाबंदी की। इस दरम्यान वहां से गुजर रहे चार ट्रक व एक टै्रक्टर-ट्रॉली को अभियंताओं ने रुकवाया।

 


इनमें बजरी भरी मिली। इसे कोटा ? ले जाया जा रहा था। वाहनों को जब्त कर लिया गया। उल्लेखनीय है कि न्यायालय के आदेश के बावजूद क्षेत्र में बजरी का अवैध परिवहन हो रहा है। इससे पहले भी देवली पुलिस ने बजरी से भरी चार टै्रक्टर-ट्रॉली जब्त की थी।

 

इसी प्रकार निवाई में भी न्यायालय की ओर से बजरी खनन पर रोक लगाने के बाद भी अवैध तरीके से बजरी का दोहन कर इसका परिवहन करते दो ट्रकों को पुलिस ने जब्त किया है। दतवास थाना प्रभारी दयाराम चौधरी ने बताया कि इन्हें नाकाबंदी के दौरान जब्त किया।

 

 

उन्होंने बताया कि हैड कांस्टेबल सुरेश चौधरी मय जाप्ता किशोरपुरा एवं ललवाड़ी मोड़ पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने ट्रक को रोका। इनमें बजरी भरी होने पर पुलिस दल ने चालक से इनके परिवहन के परमिट मांगे, लेकिन चालक संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। इस पर पुलिस ने ट्रकों को जब्त कर लिए।

 

 

बिजली चोरी के तीन मामले पकड़े
टोंक. विद्युत वितरण निगम की टीम ने शुक्रवार को सईदाबाद की चैनपुरा ढाणी में बिजली चोरी के तीन मामले पकड़े हैं। तीनों पर एक लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है। सहायक अभियंता यथार्थ देवलिया, कनिष्ठ अभियंता हेमंत परवाना तथा अन्य ने ये कार्रवाई की है।

 

 

सहायक अभियंता ने बताया कि ढाणी में कई मीटरों की जांच की गई। इसमें से तीन मामले पकड़ में आए हैं। उन्होंने बताया कि राशि जमा नहीं कराई तो बिजली थाने में उपभोक्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned