सस्ती जमीन के नाम व्यापारी से सात लाख ठगे

दूनी. थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 52 स्थित पोल्याड़ा पुलिस चौकी के समीप समुदाय विशेष बस्ती के आरोपी युवकों ने शनिवार सस्ती जमीन बैचने का झंासा देकर पंजाब के आलू व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी करने के बाद मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।

By: jalaluddin khan

Published: 18 Oct 2020, 08:28 PM IST

सस्ती जमीन के नाम व्यापारी से सात लाख ठगे
दूनी. थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 52 स्थित पोल्याड़ा पुलिस चौकी के समीप समुदाय विशेष बस्ती के आरोपी युवकों ने शनिवार सस्ती जमीन बैचने का झंासा देकर पंजाब के आलू व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी करने के बाद मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।

ठगी के शिकार पीडि़त व्यापारी ने साथियों सहित पुलिस चौकी पहुंच घटना की जानकारी दी। वारदात के बाद हरकत में आई दूनी पुलिस ने पीडि़त की लिखित रिपोर्ट पर दो नामजद आरोपी के खिलाफ देर रात धोखाधड़ी व ठगी करने का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि ठगी का शिकार बरिमा थाना अमलोह जिला फतेहगढ़, पंजाब निवासी देवेन्द्र सिंह (40) पुत्र सरदार चरण सिंह है। वहीं आरोपी समुदाय विशेष बस्ती, पोल्याड़ा निवासी मुकेश कंजर व राजू कंजर है। उन्होंने बताया कि पीडि़त देवेन्द्र सिंह की ओर से दोनों आरोपी के खिलाफ दर्ज कराए ठगी के मामले में बताया कि बीस दिन पूर्व देखकर गए जमीन का सौदा मोबाइल पर हुई।

इस दौरान बीस लाख रुपए में सौदा तय होने के बाद वह अपने साथ चरणजीत सिंह, गुरजीत सिंह व प्रदीप कुमार के साथ शनिवार कार से राजमार्ग स्थित पोल्याड़ा पुलिया पर पहुंचा।

वहां तैयार मिले आरोपी ने चाय पिलाने के बहाने समुदाय विशेष बस्ती में ले गए, ओर उनसे सात लाख रुपए ले लिए। जब जमीन के कागजात लेकर आने व रजिस्ट्री कराने को कहा तो आरोपी ने पीडि़तों के साथ मारपीट शुरू कर दी। ओर जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया।

पीडि़त जान बचाकर समीप की पुलिस चौकी पर आए ओर पुलिसकर्मियों को हुई घटना की जानकारी दी। बस्ती में दबिश भी दी, लेकिन वहा ंसे फरार हो गए।

पीड़ीत पंजाब निवासी व्यापारी देवेन्द्र सिंह की ओर से दर्ज मामले में बताया कि उनका पंजाब एवं गुजरात में आलू का व्यापार है ओर दोनों राज्यों में लगातार उनका आना-जाना लगा रहता है।

एक माह पूर्व मार्ग स्थित एक ढाबे पर आरोपी मुकेश व राजू मिले तो उन्होंने जमीन बेचने की बात कही। इसके बाद पीडि़त ने दोनों के नम्बर ले लिए और करीब दस दिन बाद उनसे मोबाइल पर बात कर पोल्याड़ा में जमीन देखने आ गए। आरोपी ने पीडि़तों को 12 बीघा जमीन दिखा विश्वास दिलाने को जमीन के कागजात भी दिखाए।

इसके बाद पीडि़त वहा से चले गए औरर मोबाइल पर हुई वार्ता में 20 लाख में जमीन का सौदा तय हो गया। पीडि़त रुपए ले पोल्याड़ा आ गए और ठगी के शिकार हो गए।

आरोपी की तलाश शुरू
नामजद दो आरोपी के खिलाफ धोखादड़ी कर ठगी करने का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएंगा।
-किशनलाल यादव थानाप्रभारी, दूनी

रैकी करते पांच जने गिरफ्तार, तीन वाहन जब्त
टोडारायसिंह. पुलिस ने शनिवार देर रात बजरी के अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बजरी भरने जा रहे एक ट्रैक्टर व रैकी में प्रयुक्त कार व बाइक को जब्त करते हुए चालक समेत पांच जनों को शांति भंग में गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी अमर सिंह ने बताया कि शनिवार देर रात गश्त खरेड़ा रोड स्थित बस्सी तिराहे पर रैकी करते बाइक पर सवार बस्सी निवासी मुकेश पुत्र ग्यारसी लाल माली, रेलवे स्टेशन टोडारायसिंह निवासी बन्नालाल पुत्र रामचन्द्र माली को गिरफ्तार कर बाइक को जब्त की। वहीं आमसागर रोड पर बजरी भरने जा रहे एक ट्रैक्टर को जब्त कर चालक सनोदिया निवासी नंदराम पुत्र रामलाल मीणा को गिरफ्तार किया।

इधर, भूड़ापोळ के निकट एसआइटी के वाहनो की रैकी करते कार में सवार मोरडी थाना फागी जिला जयपुर निवासी विष्णु पुत्र चतुर्र्भुज जाट व गोलेहडा निवासी शंकरलाल पुत्र प्रहलाद गुर्जर को शांति भंग में गिरफ्तार किया है।

मालपुरा. थानान्तर्गत रविवार को अवैध रुप से बजरी ले जाते हाथगी मोड़ के निकट एक जने को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की है। थाना प्रभारी गोपाल सिंह नाथावत ने बताया कि दौरान गश्त अजमेर रोड स्थित हाथगी मोड़ के निकट अवैध रुप से बजरी परिवहन कर ले जाते कांटोली निवासी मोतीलाल को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की गई।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned