scriptCorona virus: प्रशासन ने नहीं ली सुध, डर से दुकानें बंद कर घर रवाना हुए दुकानदार | Shopkeepers left home closed due to fear | Patrika News

Corona virus: प्रशासन ने नहीं ली सुध, डर से दुकानें बंद कर घर रवाना हुए दुकानदार

locationटोंकPublished: Aug 08, 2020 09:13:32 pm

Submitted by:

pawan sharma

एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बावजूद जिला प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली। ऐसे में गली के दुकानदार खुद ही अपनी दुकानें बंद करके घर रवाना हो गए।
 

Corona virus: प्रशासन ने नहीं ली सुध, डर से दुकानें बंद कर घर रवाना हुए दुकानदार

Corona virus: प्रशासन ने नहीं ली सुध, डर से दुकानें बंद कर घर रवाना हुए दुकानदार

टोंक . रोडवेज डिपो टोंक के इलाके ताज कॉलोनी में शनिवार को एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बावजूद जिला प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली। आखिर गली के दुकानदारों खुद ही अपनी दुकानें बंद करके घर रवाना हो गए। लोगों का आरोप है कि तीन दिन पूर्व ही इस परिवार का मुखिया कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जो जयपुर भर्ती है। संक्रमित के परिजन बिना रोक टोक के लगातार बाजार में घूम कर इधर-उधर दूकानों पर बैठ रहे थे, जिसकी प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कोई कार्रवाई नही की गई।

चिकित्सा विभाग द्वारा चार दिन पूर्व बुधवार को संक्रमित के घर पर जाकर परिजनों के सेम्पल लिए गए थे, जिनमें 4 जने शनिवार को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए है। उसके बावजूद न बेरिकेड्स लगाए ना हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव करवाया, जिससे नाराज व्यापारियों ने शनिवार को खुद ही अपनी दुकानें बंद कर दी।
एसडीएम ने दुकानदारों को दी चेतावनी
जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद अब प्रशासन हरकत में आ गया। शनिवार को एसडीएम रतनलाल योगी, कोतवाली पुलिस थानाधिकारी किशन लाल यादव पुलिस जाप्ते के साथ शहर के मुख्य बाजारों में पहुंचे, जिन्होनें दुकानों के अन्दर अधिक संख्या में खरीदारी कर रहे लोगों को पुलिस द्वारा बाहर निकाला। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कोई कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पॉजिटिव आने का सिलसिला जारी
टोंक. जिले में शनिवार को भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव के आने का सिलसिला जारी रहा। शनिवार को शहर में 6 तथा एक गांव में पॉजिटिव आया है। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या 377 हो गई है। शनिवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक शहर की ताज कॉलोनी में चार तथा छोटा तख्ता व काफला बाजार और आवां गांव में एक-एक रोगी पॉजिटिव आया है। कुल रोगियों में से 247 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि एक्टिव केस 81 है। अब तक 19047 नमूने लिए जा चुके हैं। बकाया नमूनों की संख्या 578 तथा शनिवार को भेजे गए नमूनों की संख्या 318 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो