हाट बाजार की कम पडऩे लगी जगह तो पंचायत भवन में लगा दी दुकाने

हाट बाजार की कम पडऩे लगी जगह तो पंचायत भवन में लगा दी दुकाने

pawan sharma | Publish: May, 18 2018 03:25:03 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

दुकानदारों ने पंचायत के मुख्य दरवाजे पर ही कपड़े लटाकर बैचने शुरू कर दिए।

 

राजमहल. कस्बे में जगह कम होने पर हाट बाजार अब पंचायत भवन में ही लगने लगा है। दुकानदारों ने पंचायत के मुख्य दरवाजे पर ही कपड़े लटाकर बैचने शुरू कर दिए। इसका कारण कस्बे के आधा दर्जन से अधिक सार्वजनिक व देव स्थलों पर गंदगी है। वहीं अतिक्रमण होने के कारण गांव में अब उत्सव व सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए जगह का अभाव है। इसके बावजूद ग्राम पंचायत की ओर से अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं की जा रही है।

 

 

इससे हाट बाजार के लिए जगह कम पडऩे लगी है। कस्बे में गुरुवार को हाट बाजार की जगह कम पडऩे के कारण व्यापारियों ने दुकाने ग्राम पंचायत भवन के अंदर व बाहर लगा दी। दुकानदारों ने ग्राम पंचायत भवन के अंदर व बाहर दुकानं लगाने के साथ ही दीवार के पास वाहनों का जमघट भी लगा दिया।

 

मुख्य दरवाजे पर ग्राम पंचायत के होर्डिंग के नीचे व्यापारियों ने कपड़े लटका दिए। हर गुरुवार को लगते हाट बाजार के दौरान व्यापारियों व ग्रामीणों की ओर से जगह के अभाव में होती परेशानी को लेकर पंचायत को कार्रवाई नहीं कर रही है।

 


पुतला फूंक लगाए नारे

टोंक. कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार शाम घंटाघर क्षेत्र में विरोध किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के पुतले को जलाकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारे लगाए। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता सुनील बंसल ने बताया कि कर्नाटक में कांग्रेस सहयोगी दलों को बहुमत होते हुए भी भाजपा की सरकार बनाने मौका दिया गया। ये लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सभी नियमों को ताक में रखकर सरकार बनाने में जुटी है। ये लोकतंत्र के खिलाफ है। कांग्रेस इसका विरोध कर रही है।

 

इस दौरान कांग्रेस के पूर्वजिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी, अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष यूसुफ खान, शिक्षक विभाग के जिलाध्यक्ष मोहन मीणा, महिला जिलाध्यक्ष जेबा खान, कांगे्रस जिला महामंत्री देवकरण गुर्जर, विधि मानवाधिकार प्रदेश सचिव इम्तियाज खान, विकास विजयवर्गीय, अरशद चिश्ती, किरोड़ी मीणा, मुजाहिद कायमखानी, राजीव बंसल, राजेन्द्र वरजानी आदि ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned